स्पोर्ट्स

चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मैच में बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 17वें सीजन में लखनऊ सुपर जाएंट्स ने अपने होम ग्राउंड पर चेन्नई सुपर किंग्स को 8 विकेट से मात देने के साथ इस सीजन अपनी चौथी जीत हासिल की. लखनऊ के लिए इस मुकाबले में उनके कप्तान केएल राहुल ने बल्ले से अर्धशतकीय पारी खेलते हुए जीत दिलाने में अहम किरदार अदा की. राहुल ने अपनी इस पारी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में विकेटकीपर्स के एक खास रिकॉर्ड में एमएस धोनी को पीछे छोड़ते हुए लिस्ट में पहला जगह भी हासिल कर लिया. राहुल अब इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर विकेटकीपर सबसे अधिक फिफ्टी प्लस पारियां खेलने वाले बल्लेबाज भी बन गए हैं.

राहुल ने विकेटकीपर के रूप में खेली 25वीं फिफ्टी प्लस पारी

आईपीएल के इतिहास में लखनऊ और चेन्नई के बीच मुकाबले से पहले बतौर विकेटकीपर सबसे अधिक फिफ्टी प्लस पारियां खेलने का रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर था, जिन्होंने 24 बार ये कारनामा किया था. वहीं राहुल ने सीएसके के विरुद्ध मुकाबले में 82 रनों की पारी खेलने के साथ धोनी को इस रिकॉर्ड में पीछे छोड़ने के साथ पहला जगह हासिल कर लिया है. राहुल का इस इंडियन प्रीमियर लीग सीजन में अब तक बल्ले से काफी बहुत बढ़िया प्रदर्शन भी देखने को मिला है, जिसमें उन्होंने 40.86 के औसत से 286 रन अब तक बनाए हैं.

आईपीएल में बतौर विकेटकीपर सबसे अधिक फिफ्टी प्लस पारियां खेलने वाले खिलाड़ी

  • केएल राहुल – 25
  • एमएस धोनी – 24
  • क्विंटन डी कॉक – 23
  • दिनेश कार्तिक – 21
  • रॉबिन उथप्पा – 18

राहुल ने इंडियन प्रीमियर लीग में बतौर कप्तान 9वीं बार जीता मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

चेन्नई सुपर किंग्स के विरुद्ध मुकाबले में केएल राहुल को उनकी 82 रनों की मैच विनिंग पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी दिया गया. राहुल का ये इंडियन प्रीमियर लीग इतिहास में बतौर कप्तान 9वां मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड था. इस लिस्ट में पहले नंबर पर एमएस धोनी हैं जिन्होंने 16 बार कप्तान के रूप में ये अवॉर्ड जीता है, तो वहीं राहुल अब इस लिस्ट में 5वें जगह पर पहुंच गए हैं.

 

Related Articles

Back to top button