स्पोर्ट्स

गावस्कर समेत कोहली के आलोचकों पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कसा तंज, बोले…

टीम इण्डिया के स्टार क्रिकेटर VIRAT KOHLI के हड़ताल दर और स्पिनरों के विरुद्ध उनके खेलने के ढंग की काफी निंदा हो चुकी है. हर्षा भोगले से लेकर सुनील गावस्कर ने हाल में विराट के हड़ताल दर पर प्रश्न खड़े किए हैं. इसके अतिरिक्त कुछ कद्दावर ऐसा भी कह चुके हैं कि विराट स्पिन गेंदबाजों के विरुद्ध संघर्ष करते हैं. भारतीय प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में ऑरेंज कैप विराट कोहली के सिर सजी हुई है. विराट कोहली इस सीजन में 500 रन बना चुके हैं और उन्होंने ये रन 147.49 के हड़ताल दर से बनाए हैं. विराट कोहली के आलोचकों का उत्तर देने का जिम्मा टीम इण्डिया के पूर्व क्रिकेटर और स्टार कमेंटेटर नवजोत सिंह सिद्धू ने उठाया है. सिद्धू ने विराट को लेकर कुछ ऐसी बातें कही हैं, जिससे उनके आलोचकों के मुंह पर ताला लग सकता है.

सिद्धू ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘लोग सोचते हैं कि विराट कोहली ईश्वर है, वह आदमी है, तो वो आदमी की तरह की खेलता भी है. उनकी निंदा करने के अतिरिक्त हम इस बात पर क्यों ध्यान नहीं देते कि उन्होंने 80 शतक लगाए हैं. यह उनका मजबूत पक्ष है और उनकी कमजोरी तो कुछ है ही नहीं. और यदि आप ध्यान से देखेंगे तो गुजरात टाइटन्स के विरुद्ध उसने स्पिनरों के विरुद्ध बैकफुट पर खेला और गेंद को लॉफ्ट किया. आप बताइये कितने लोग ऐसा कर सकते हैं? लेफ्ट आर्म स्पिनर को स्पिन के अगेन्स्ट कितने लोग हिट कर सकते हैं? आप उनसे और क्या कराना चाहते हैं?’

विराट कोहली के हड़ताल दर की आलोचनाओं को लेकर पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने कहा, ‘मैं आजकल बस हड़ताल दर के बारे में सुनता हूं, लोग कोहली के पीछे पड़े हुए हैं, बॉस 7 से 15 ओवर के बीच में स्लो डाउन होना लाजमी है, स्पिनरों का इकॉनमी रेट, पेसर से कम होता है, क्योंकि वे बीच के ओवरों में गेंदबाजी करते हैं.

Related Articles

Back to top button