स्पोर्ट्स

कौन है केकेआर का किंग मेकर, जो पर्दे के पीछे से बदलता रहा खेल

IPL 2024 Final KKR vs SRH: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आखिरकार तीसरी ट्रॉफी जीत ली है. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली केकेआर पहली टीम बनी थी, इसके अतिरिक्त अंकतालिका में भी टॉप पर केकेआर ही विराजमान थी. अब कोलकाता ने फाइनल भी अपने नाम कर लिया है. ट्रॉफी जीतने के बाद केकेआर को पूरे विश्व से शुभकामना दी जा रही है. केकेआर की जीत में मेंटर गौतम गंभीर का बड़ा सहयोग रहा है. इसको लेकर उन्हें क्रेडिट भी दिया जा रहा है. इसके अतिरिक्त श्रेयस अय्यर ने भी कमाल की कप्तानी की है. आपको बता दें कि केकेआर को ट्रॉफी दिलाने में गौतम गंभीर और श्रेयस अय्यर का सहयोग तो है ही, लेकिन इसमें एक ऐसे खिलाड़ी का भी सहयोग रहा है, जो पर्दे के पीछे से गेम बदलता रहा.

कौन है केकेआर का किंग मेकर

कोलकाता की जीत में केकेआर के असिस्टेंट कोच अभिषेक नायर का बड़ा सहयोग रहा है. अभिषेक नायर भले ही कभी केकेआर के फ्रंट फेस नहीं बने, लेकिन उन्होंने जिस तरह इस टीम को तैयार किया है, यह काबिले प्रशंसा है. अब जब केकेआर की जीत हुई है, तो अभिषेक नायर को किंग मेकर बोला जा रहा है, जो पर्दे के पीछे से गेम बदल रहे हैं. केकेआर को 10 वर्ष के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में ट्रॉफी हासिल करने का मौका मिला है. इस जीत के बाद केकेआर के स्टार खिलाड़ी वरुण चक्रवर्ती और वेंकटेश अय्यर ने भी अभिषेक नायर का जिक्र किया है. उन्होंने कहा कि अभिषेक नायर ने बतौर बैटिंग कोच कैसे इस टीम को तैयार करने में अहम किरदार निभाई है. अभिषेक करीब 4 वर्ष पहले केकेआर के साथ जुड़े थे और तब से वह टीम बनाने में मेहनत कर रहे हैं.

किंग मेकर की हो रही खूब तारीफ

इस जीत के बाद वरुण चक्रवर्ती ने बोला कि केकेआर में भारतीय खिलाड़ियों के मजबूत कोर को बनाने में सबसे अहम किरदार अभिषेक नायर ने निभाई है. इसके अतिरिक्त वेंकटेश अय्यर ने भी बोला कि मेरी बल्लेबाजी में सुधार अभिषेक नायर के कारण हो सका है. आपको बता दें कि अभिषेक नायर वह शख्स है, जो कई खिलाड़ियों के करियर को अपलिफ्ट करने में सहायता कर चुके हैं. आपको जानकर आश्चर्य होगी कि भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा, से लेकर दिनेश  कार्तिक और श्रेयस अय्यर भी अपनी बल्लेबाजी में सुधार के लिए अभिषेक नायर को क्रेडिट दे चुके हैं. इसी कारण से उन्हें केकेआर का किंग मेकर कहा जा रहा है, जो पर्दे के पीछे से कड़ी मेहनत के साथ टीम तैयार कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button