स्पोर्ट्स

कोलंबो टेस्ट-पाकिस्तान की श्रीलंका पर 12 रन की बढ़त: बारिश के कारण खेल समय से पहले खत्म

श्रीलंका और पाक के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है. बारिश के कारण मैच के दूसरे दिन का खेल समय से पहले खत्म करना पड़ा.

दूसरे दिन केवल 10 ओवर का खेल हो सका. जिसमें पाक ने 33 रन बनाए. दूसरे दिन अब्दुल्लाह शफीक (87) और कप्तान बाबर आजम (28) नाबाद लौटे.

श्रीलंका टीम पहली पारी में महज 166 रन पर ऑल आउट
श्रीलंका टीम पहली पारी में महज 166 रन पर ऑल आउट हो गई. उत्तर में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पाक ने अपनी पहली पारी में दो विकेट खोकर 178 रन बना लिए. श्रीलंका पर पाक 12 रन का बढ़त बना लिया है. सिंहालेसे स्पोर्ट्स क्लब में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी.

पाकिस्तान की ओर से शान मसूद 51 रन (47 बॉल) और इमाम-उल-हक 6 रन (6 बॉल) बनाकर आउट हो चुके हैं. श्रीलंका की ओर से दोनों विकेट असिथा फर्नांडो को मिला.

पाकिस्तान के शान मसूद 47 बॉल पर 51 रन बनाए.

श्रीलंका की पहली पारी बहुत खराब रही
श्रीलंका की आरंभ बहुत खराब रही और 36 रन तक ही टीम ने 4 विकेट गंवा दिए थे. श्रीलंका के लिए सबसे अधिक धनंजय डी सिल्वा 57 रन बनाए. दिनेश चांदीमल 34, रमेश मेंडीस 27 और दिमुथ करुणारत्ने ने 17 रन की पारी खेली.

पाकिस्तान के लिए अबरार अहमद ने 4 और नसीम शाह ने 3 विकेट लिए. एक विकेट शाहीन शाह अफरीदी को मिला, जबकि 2 बैटर्स रन आउट हुए.

अबरार अहमद पाक के लिए 4 विकेट लिए.

पहले दिन का खेल…
कोलंबो टेस्ट- श्रीलंका पहली पारी में 166 रन पर सिमटा:पहले दिन पाक का स्कोर 145/2, अब्दुल्लाह शफीक 74 रन पर नाबाद

श्रीलंका और पाक के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलंबो में खेला जा रहा है. सिंहालेसे स्पोर्ट्स क्लब में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी. श्रीलंका टीम पहली पारी में महज 166 रन पर ऑल आउट हो गई. उत्तर में पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पाक ने अपनी पहली पारी में दो विकेट खोकर 145 रन बना लिए. अब्दुल्लाह शफीक (74) और कप्तान बाबर आजम (8) नाबाद लौटे.

भारत ने वेस्टइंडीज से लगातार 9वीं टेस्ट सीरीज जीती:दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा, अंतिम दिन एक बॉल भी नहीं फेंकी जा सकी

भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध लगातार नौवीं टेस्ट सीरीज जीत ली है. टीम ने 2 टेस्ट की सीरीज 1-0 से अपने नाम की. सीरीज का दूसरा मुकाबला ड्रॉ रहा. भारतीय टीम ने पहला मुकाबला पारी और 141 रनों से जीता था, इस तरह यह सीरीज टीम इण्डिया के नाम रही. वेस्टइंडीज ने हिंदुस्तान से अंतिम टेस्ट सीरीज 2002 में जीती थी.​​​​​​​

भारत-वेस्टइंडीज टेस्ट में टूटे रिकॉर्ड्स:कोहली ने 500वें इंटरनेशनल मैच में सबसे बड़ा स्कोर बनाया; सचिन से तेज 76वां शतक भी लगाया​​​​​​​

भारत-वेस्टइंडीज के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला रिकॉर्ड ब्रेकिंग रहा. दोनों टीमों के बीच यह 100वां टेस्ट मैच भी था. इस मुकाबले में कुल 6 रिकॉर्ड टूटे, इनमें 5 विराट कोहली और एक रोहित शर्मा ने बनाया.​​​​​​​

 

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button