स्पोर्ट्स

केएल राहुल ने मैच के बाद बताया युवा गेंदबाजों का हाल

MS Dhoni KL Rahul: लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच शुक्रवार को मुकाबला भले ही लखनऊ में खेला गया, लेकिन ये मिनी चेपॉक की तरह नजर आया. हर ओर सीएसके के ही फैंस नजर आ रहे थे. अटल बिहारी बाजपेयी स्टेडियम पीली जर्सी से भरा हुआ दिखा. इस पर एमएस धोनी की आतिशी पारी ने उन्हें खूब एंटरटेन किया. हालांकि एमएस की टीम को हार मिली और लखनऊ ने ये मैच 8 विकेट के बड़े अंतर से जीत लिया, लेकिन फिर भी केएल राहुल का एक प्लान सफल नहीं हो पाया. इस बात का खुलासा स्वयं केएल ने मैच के बाद किया.

एमएस धोनी आए और…

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा- विकेट के पीछे खड़े हुए मुझे लग रहा था कि इस पिच पर 160 रन काफी होंगे क्योंकि विकेट धीमा था और थोड़ी पकड़ भी थी, लेकिन फिर एमएस धोनी आए और हमारे गेंदबाजों पर दबाव आ गया. विपक्षी गेंदबाजों पर उनका खौफ कायम है. जैसे ही वे आए तो भीड़ उनके समर्थन में नारे लगाने लगी. इससे हमारे युवा गेंदबाज दबाव में आ गए. इस तरह उन्होंने 15-20 रन अतिरिक्त दे दिए.

मोहसिन खान पर साफ दिखा दबाव

दरअसल, एमएस धोनी इस मैच में मोईन अली के आउट होने के बाद आए. उस समय चेन्नई सुपर किंग्स का स्कोर 17.5 ओवर में 141 रन ही था, लेकिन एमएस के आते ही रनों की बारिश प्रारम्भ हो गई. 19वें ओवर में युवा गेंदबाज मोहसिन खान पर धोनी का दबाव इतना अधिक था कि उन्होंने आते ही पहली गेंद वाइड डाल दी. इसके बाद दोबारा डाली गई गेंद पर धोनी ने चौका और दूसरी पर छक्का जड़ दिया. इसके बाद धोनी ने एक रन लेकर जडेजा को हड़ताल दे दी. फिर जब जडेजा ने छठी गेंद पर धोनी को हड़ताल दी तो मोहसिन ने फिर वाइड डाल दी. धोनी का दबाव उनके ऊपर साफ नजर आया.

 

 

 

यश ठाकुर को जमकर कूटा

20वें ओवर में भी धोनी ने हड़ताल पर आते ही यश ठाकुर को जमकर कूटा. उन्होंने उनकी तीसरी गेंद पर 101 मीटर का छक्का ठोका. जबकि चौथी पर चौका, पांचवीं पर दो रन और छठी पर चौका ठोक डाला. यश भी धोनी के आगे बेबस नजर आए. उन्होंने इस ओवर में कुल 19 रन लुटाए. केएल ने आगे बोला कि ऐसा लग रहा था कि हम मिनी चेन्नई की भीड़ के सामने खेल रहे हैं. हम एक युवा टीम हैं और इतनी भीड़ के सामने खेलकर काफी खुश हैं.

 

Related Articles

Back to top button