स्पोर्ट्स

ओवरसीज मैचों में विराट कोहली की फॉर्म को लेकर सवाल हुए खड़े

टीम इण्डिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के विरुद्ध पहले वनडे इंटरनेशनल मैच से एक दिन पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेन्स में विराट कोहली को लेकर एक प्रश्न पर मुंहतोड़ उत्तर दिया. रोहित ने बोला कि बाहर की दुनिया में क्या बातें होती रहती हैं, इससे हमें फर्क नहीं पड़ता है. पिछले कुछ समय से खड़ेओवरसीज मैचों में विराट कोहली की फॉर्म को लेकर सवाल  हुए हैं. विराट कोहली ने हाल ही में वेस्टइंडीज के विरुद्ध दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच में शतक ठोका था. ओवरसीज मैदान पर यह पिछले पांच वर्षों में विराट का पहला टेस्ट शतक था. जब रोहित से पूछा गया कि क्या विराट का बड़ी पारियां नहीं खेलना टीम इण्डिया के लिए चिंता की बात है, यह प्रश्न भारतीय कप्तान को कुछ खास पसंद नहीं आया.

 जानें WI के विरुद्ध पहले वनडे में किसका कटेगा पत्ता और किसे मिलेगा मौका?

रोहित ने थोड़ा इरिटेट होते हुए उत्तर में कहा, ‘मैं इस प्रश्न का पहले भी कई बार उत्तर दे चुका हूं. यह सब बाहर की बातें की किसने कितने अधिक रन बना लिए, किसने कितने अधिक विकेट ले लिए…  जो लोग इस तरह की बातें करते हैं, उन्हें नहीं पता होता है कि टीम के अंदर क्या चल रहा है. हमारे लिए जो कुछ अंदर हो रहा है, वह अंदर ही रहता है, हमारे लिए सबसे अहम जो चीज है, वह है टीम के लिए सीरीज जीतना या फिर टीम के लिए मैच जीतना, कौन क्या बात कर रहा है, इससे हमें फर्क नहीं पड़ता है.

 WI के विरुद्ध वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे मोहम्मद सिराज, सामने आई बड़ी वजह

रोहित ने आगे कहा, ‘हमारी अहमियत अभी तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज है और हम अभी उस पर ही फोकस कर रहे हैं. अंदर की बातें अंदर ही रहती हैं और हम इन्हें अंदर ही रखना चाहते हैं. यह ऐसी चीज है, जो मैं कई बार कह चुका हूं और भविष्य में भी मेरा यही उत्तर रहेगा.’ विराट ने अपने 500वें इंटरनेशनल मैच में शतक ठोका. विराट का यह 76वां इंटरनेशनल शतक था.

Related Articles

Back to top button