स्पोर्ट्स

एशियन गेम्स 2023 के लिए ये है टीम इंडिया का शेड्यूल

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए आनें वाले दिनों में कई अहम प्रतियोगिताएं होने वाली हैं. जहां सीनियर टीम एशिया कप और वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी है. वहीं जूनियर टीम को चीन के हांगझोउ में होने वाले एशियन गेम्स की जिम्मेदारी सौंपी गई है. इस टीम की कमान संभालेंगे रुतुराज गायकवाड़. जहां सभी को पहले से पता है कि टी20 रैंकिंग के आधार पर हिंदुस्तान की पुरुष और स्त्री दोनों टीमों को सीधे क्वार्टरफाइनल में एंट्री मिली है. स्त्री और पुरुष दोनों की प्रतियोगिताओं की तारीख भी सामने आ गई थीं. अब इसी बीच भारतीय पुरुष टीम के मैचों का शेड्यूल भी सामने आ गया है.

लगातार तीन दिन मुकाबले खेलेगी टीम इंडिया

टीम इण्डिया को क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल तीनों मुकाबले लगातार तीन दिन खेलने हैं. आपको बता दें कि पुरुष प्रतियोगिता में 18 टीमें हिस्सा लेंगी जबकि स्त्रियों के इवेंट में 14 टीम खेलेंगी. स्त्री क्रिकेट का इवेंट 19 सितंबर से 26 सितंबर तक खेला जाएगा. टीम इण्डिया के स्त्री वर्ग के मुकाबलों का अभी शेड्यूल सामने नहीं आया है. वहीं भारतीय पुरुष टीम जो सीधे क्वार्टरफाइनल में पहुंचेगी उसे लगातार तीन मुकाबले खेलने पड़ सकते हैं यदि टीम फाइनल में पहुंची. भारतीय टीम सीधे एशियन गेम्स क्रिकेट प्रतियोगिता के नॉकआउट में खेलेगी.

क्वार्टरफाइनल में इस टीम से हो सकता है मुकाबला?

पूरी आसार है कि हिंदुस्तान का क्वार्टरफाइनल अफगानिस्तान या बांग्लादेश की दूसरे दर्जे की टीम से हो सकता है. क्योंकि दोनों राष्ट्रों की मुख्य टीम हिंदुस्तान में उसी समय चल रहे विश्व कप में होंगी. हांगझोउ खेलों में पुरुष और स्त्री स्पर्धाओं में कुल 32 मैच होंगे जिसमें से 18 पुरुष और 14 स्त्रियों के मैच होंगे. भारतीय टीम यदि फाइनल तक खेलती है तो उसे भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे (स्थानीय समयानुसार दोपहर ढाई बजे) से मैच खेलने होंगे.

एशियन गेम्स 2023 के लिए टीम इण्डिया का शेड्यूल

  • पांच अक्टूबर- क्वार्टरफाइनल
  • छह अक्टूबर- सेमीफाइनल (अगर क्वालीफाई किया)
  • सात अक्टूबर- फाइनल (अगर क्वालीफाई किया)

Related Articles

Back to top button