स्पोर्ट्स

एमआई न्यूयॉर्क ने जीता मेजर क्रिकेट लीग का खिताब

एमआई न्यूयॉर्क ने सिएटल ऑर्कास को फाइनल मुकाबले में 7 विकेट से हराकर मेजर क्रिकेट लीग का खिताब जीत लिया. फाइनल मुकाबले में एमआई न्यूयॉर्क के कप्तान निकोलस पूरन ने आतिशी शतक लगाया और अपनी टीम को जीत दिला दी. उनके आगे सिएटल ऑर्कास का कोई भी गेंदबाज नहीं टिक पाया. सिएटल ऑर्कास ने एमआई न्यूयॉर्क को जीतने के लिए 184 रनों का टारगेट दिया, जिसे एमआई न्यूयॉर्क ने सरलता से हासिल कर लिया.

बेकार गई क्विंटन डि कॉक की पारी 

एमआई न्यूयॉर्क के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय किया, जो एकदम ठीक साबित हुआ. सिएटल ऑर्कास के ओपनर नुमान अनवर केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद सिएटल के लिए क्विंटन डि कॉक ने रन बनाने की जिम्मेदारी संभाल ली. उन्होंने 52 गेंदों में 87 रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 4 लंबे छक्के शामिल थे. वहीं, शुभम रंजाने ने 29 रन  बनाए. ड्वेन प्रिटोरियस ने 21 रनों का सहयोग दिया. इन खिलाड़ियों के अतिरिक्त कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया, लेकिन डी कॉक की पारी की वजह से ही सिएटल की टीम ने 9 विकेट के हानि पर 183 रन बनाए.

एमआई न्यूयॉर्क की तरफ राशिद खान ने बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट हासिल किए. उनके अतिरिक्त ट्रेंट बोल्ट ने 3 विकेट चटकाए. डेविड वाइजे और स्टीवन टेलर के खाते में 1-1 विकेट गया.

पूरन ने लगाया आतिशी शतक 

184 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी एमआई न्यूयॉर्क की आरंभ अच्छी नहीं रही, जब स्टीवन टेलर बिना खाता खोले इमाद वसीम की गेंद पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान निकोलस पूरन ने अपनी विस्फोटक बैटिंग से मैच को एकतरफा बना दिया. उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए और केवल 40 गेंदों में ही शतक पूरा कर लिया था. उन्होंने मैच में 55 गेंदों में 137 रन बनाए, जिसमें 10 चौके और 13 छक्के शामिल थे. उनकी बहुत बढ़िया पारी की वजह से उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ अवॉर्ड दिया गया. उनके अतिरिक्त डेवाल्ड ब्रेविस ने 20 रन और टिम डेविड ने 10 रन बनाए. सिएटल ऑर्कास की तरफ से कोई भी गेंदबाज असर छोड़ने में असफल रहा.

Related Articles

Back to top button