स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत को खेलता देख खुद को रोक नहीं पाए सूर्यकुमार, तारीफ में कह दी बड़ी बात

ऋषभ पंत ने 14 महीने बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी की. क्रिकेट फैंस को इस पल का लंबे समय से प्रतीक्षा था. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के दूसरे मुकाबले में पंजाब किंग्स के विरुद्ध मुकाबले में ऋषभ पंत जब बल्लेबाजी के लिए उतरे तो दर्शकों ने स्टैंडिंग ओवेशन देकर उनका स्वागत किया. ऋषभ पंत वापसी पर अधिक कमाल नहीं दिखा सके लेकिन जितने देर तक क्रीज पर थे, वह अपने पुराने अंदाज में खेलते हुए नजर आए. ऋषभ पंत को मैदान पर खेलता देख टी20 के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव स्वयं को उनकी प्रशंसा करने से रोक नहीं पाए और उनकी वापसी को इंस्पिरेशनल मूवी से बेहतर कहा है.

सूर्यकुमार यादव ने ट्वीट करके लिखा, ”इस पल का हमे प्रतीक्षा था. इंस्पिरेशनल मूवी बहुत देखी है पर इस रियल लाइफ स्टोरी का कोई तोड़ नहीं (ऋषभ पंत).” ऋषभ पंत का दिसंबर 2022 में कार का एक्सीडेंट हुआ था, जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गए थे. हालांकि उन्होंने समय से पहले रिकवरी कर ली है.

ऋषभ पंत ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध मुकाबले में 13 गेंद खेली जिसमें दो चौके जड़े और 18 रन बनाए. उन्होंने एक स्टंपिंग की और एक कैच लेकर अपने प्रदर्शन से पुरानी फॉर्म में वापसी का संकेत दिया. पंत ने मैच के बाद अपनी वापसी पर कहा, ‘‘व्यक्तिगत रूप से मैं बल्लेबाजी करते समय काफी नर्वस था. लेकिन जब आप मैदान में उतरते हैं तो आपको इस तरह से अहसास से गुजरना पड़ता है. यह पहली बार नहीं है कि मैं नर्वस हो रहा हूं, लेकिन वापसी खुश हूं.

दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 174 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. इसके उत्तर में करन ने 47 गेंद पर छह चौकों और एक छक्के की सहायता से 63 रन बनाए जबकि लिविंगस्टोन ने 21 गेंद पर नाबाद 38 रन बनाए, जिसमें दो चौके और तीन छक्के शामिल हैं,  जिससे पंजाब ने 19.2 ओवर में 6 विकेट पर 177 रन बना कर जीत दर्ज की.

Related Articles

Back to top button