स्पोर्ट्स

ऋषभ पंत और दिल्ली कैपिटल्स के लिए मुश्किलें बढ़ी

IPL 2024 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम के लिए कुछ भी अच्छा होता नजर नहीं आ रहा है. टीम इस समय कई मुश्किलों से गुजर रही है. इंडियन प्रीमियर लीग के इस सीरीज आरंभ से ही उनका प्रदर्शन बहुत खराब रहा है. टीम ने अब तक कुल 6 मुकाबले खेले हैं, जहां उन्हें केवल दो में ही जीत मिली है, वहीं चार मुकाबले वह अब तक हार चुके हैं. अंक तालिका में उनकी टीम 9वें जगह पर है. इसी बीच उन्हें एक और झटका लगा है. टीम के एक खिलाड़ी के खेलने पर अब सस्पेंस नजर आ रहा है. यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि डेविड वॉर्नर हैं.

इंजरी ने बढ़ाई टेंशन

आईपीएल में गुजरात टाइटंस के विरुद्ध मुकाबले से पहले दिल्ली कैपिटल्स की टीम को तब सबसे बड़ा झटका लगा जब खिलाड़ियों की इंजरी उनके लिए बड़ी परेशानी बन गई. कुछ प्रमुख खिलाड़ी इंजरी से जूझ रहे हैं. पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल मार्श हैमस्ट्रिंग इंजरी के कारण ऑस्ट्रेलिया वापस लौट आए और अब एक और स्टार खिलाड़ी डेविड वॉर्नर चोट के घेरे में हैं. दरअसल लखनऊ सुपर जायंट्स के विरुद्ध खेले गए मुकाबले के दौरान उनके बाएं हाथ की उंगली में चोट लग गई थी. ऐसे में गुजरात टाइटंस के विरुद्ध होने वाले मुकाबले में उन्हें लेकर सस्पेंस बरकरार है. और मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में उनके बारे में अपडेट देते हुए बोला कि मैच के दिन उनके बारे में आखिरी फैसला लिया जाएगा.

रिकी पोंटिंग ने कही ये बात

रिकी पोंटिंग ने बोला कि अंतिम गेम के बाद डेविड का एक्स-रे हुआ था. वह एक्स-रे एकदम साफ आया था. लेकिन, उनके बाएं हाथ की नीचे के आसपास काफी सूजन है. आज सुबह उनका फिटनेस टेस्ट हुआ. कैपिटल्स ने छह मैचों में दो जीत हासिल की हैं और टूर्नामेंट इस स्टेज में एक और हार उनके प्लेऑफ के सपनों को खतरे में डाल सकता है, बल्लेबाजों को एक बार फिर अच्छा प्रदर्शन करना होगा क्योंकि उन्हें अफगानिस्तान के स्पिन जुड़वाँ राशिद खान और नूर अहमद के खतरे का सामना करना पड़ेगा, खासकर यदि वे अहमदाबाद में होने वाले मुकाबले के लिए वार्नर नहीं हैं.

वॉर्नर बाहर तो किसकी होगी एंट्री

डेविड वॉर्नर गुजरात टाइटंस के विरुद्ध मैच में यदि नहीं खेलते हैं तो टीम को सबसे पहले एक ओपनर और एक विदेशी खिलाड़ी की तलाश होगी. ऐस में टीम अभिषेक पोरेल से ओपन करवा सकती है, वहीं विदेशी खिलाड़ी के रूप में टीम के पास कई अन्य विकल्प उपस्थित हैं. जिनमें वह झे रिचर्डसन को मौका दे सकते हैं. दरअसल टीम पहले बल्लेबाजी करेगी तो रिचर्डसन दूसरी पारी के दौरान इंपैक्ट प्लेयर के रूप में खेलते नजर आ सकते हैं.

Related Articles

Back to top button