स्पोर्ट्स

उमेश यादव ने शिखर धवन को आउट करके हासिल की बड़ी उपलब्धि

पंजाब किंग्स के विरुद्ध नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में गुजरात टाइटंस के स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. उमेश यादव ने अपने पहले ओवर की पहली गेंद पर पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन को क्लीन बोल्ड किया. धवन केवल एक रन ही बना सके. इस विकेट के साथ उमेश यादव ने अपने साथी मोहित शर्मा के साथ-साथ कोलकाता नाइट राइडर्स के सुनील नरेन और चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व स्टार ड्वेन ब्रावो को सबसे अधिक विकेट लेने के मुद्दे में पीछे छोड़ दिया है.

एक टीम के विरुद्ध सबसे ज्याद विकेट चटकाने का रिकॉर्ड उमेश यादव के नाम हो गया है. उन्होंने पंजाब किंग्स के खिललाफ 34 विकेट चटकाए हैं. मोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के विरुद्ध 33 विकेट लिए हैं. ड्वेन ब्रावो ने मुंबई के विरुद्ध 33 विकेट झटके हैं, जबकि सुनील नरेन ने पंजाब किंग्स के विरुद्ध 33 विकेट लिए हैं.

उमेश यादव अब तक पांच फ्रेंचाइजी के लिए खेल चुके हैं. उन्होंने 2010 में दिल्ली कैपिटल्स (तब डेयरडेविल्स) के साथ लीग में अपने करियर की आरंभ की, जहां वे चार सीजन तक रहे. इसके बाद वह दो बार केकेआर (2014-17 और 2022-23) से जुड़े. 2021 में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेला. जबकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम में तीन वर्ष तक रहे. गुरुवार को खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग मैच में पंजाब किंग्स ने गुजरात टाइटंस को तीन विकेट से हराया.

आईपीएल में एक प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ सर्वाधिक विकेट
34 उमेश यादव बनाम पंजाब किंग्स
33 मोहित शर्मा बनाम मुंबई इंडिंयस
33 सुनील नरेन बनाम पंजाब किंग्स
33 ड्वेन ब्रावो बनाम मुंबई इंडियंस
32 भुवनेश्वर कुमार बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स
31 लसिथ मलिंगा बनाम चेन्नई सुपर किंग्स

Related Articles

Back to top button