स्पोर्ट्स

इस खिलाड़ी को भारतीय क्रिकेट टीम में लगातार खेलना चाहिए : रॉबिन उथप्पा

गुजरात टाइटन्स ने रविवार को मुल्लांपुर के महाराजा यादविंद्र सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मेजबान पंजाब किंग्स को तीन विकेट से हरा दिया. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में में गुजरात को चौथी जीत मिली. मैच को राहुल तेवतिया ने फिनिश किया था, जिन्होंने 18 गेंदों में 200 के हड़ताल दर से 36 रन की पारी खेली, लेकिन गेंदबाजी में आर साई किशोर ने कमाल किया था और 4 विकेट निकाले थे. उन्हीं की दमदार गेंदबाजी के दम पर गुजरात टाइटन्स की टीम ने मेजबानों को सस्ते में समेटा था. इसी कारण से रॉबिन उथप्पा ने बोला है कि उनको भारतीय क्रिकेट टीम में लगातार खेलना चाहिए.

रॉबिन उथप्पा ने युवा बल्लेबाज आर साई किशोर के बारे में जियोसिनेमा पर कहा, “वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं. मुझे लगता है कि उसे भारतीय क्रिकेट टीम का नियमित सदस्य होना चाहिए. उसके पास जो कौशल है, उसके साथ वह इस जगह के योग्य है. मुझे नहीं पता कि जीटी के लिए हर मैच में वे क्यों नहीं खेले. वह गेंद के साथ रन देने में कंजूसी करते हैं और गेंदबाज के रूप में बहुत चतुर हैं. वह अपने कौशल को लेकर बहुत आश्वस्त है. इस बच्चे में प्यार करने के लिए बहुत कुछ है और वह बहुत मेहनती भी है. मैं वास्तव में उसके बारे में उतना ही उत्साहित हूं, जितना ब्रेट ली युवा जेक फ्रेजर-मैकगर्क के बारे में हैं.

आर साई किशोर हिंदुस्तान के लिए तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. साई किशोर चीन में एशियन गेम्स 2023 में टीम इण्डिया के लिए खेले थे. उन तीन मैचों में उन्होंने 4 विकेट निकाले थे. एक मैच में उनको तीन विकेट मिले थे और उसमें केवल 12 रन खर्च किए थे. इंडियन प्रीमियर लीग में वे अभी तक 8 मैच खेल पाए हैं. दो वर्ष पहले उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग में डेब्यू किया था, लेकिन लगातार उनको मौका नहीं मिला है. इन 8 मैचों में वे गुजरात टाइटन्स के लिए 12 विकेट निकाल चुके हैं. तमिलनाडु के लिए खेलने वाला ये स्पिनर अपनी घरेलू टीम का कप्तान भी है. टीम इस बार सेमीफाइनल में भी खेली थी.

Related Articles

Back to top button