स्पोर्ट्स

इरफान पठान ने पंड्या की जमकर उड़ाईं धज्जियां

 

1 अप्रैल को इंडियन प्रीमियर लीग 2024 टी20 के 14वें लीग मैच में राजस्थान ने मुंबई को 6 रन से हरा दिया इस तरह टीम ने अपनी तीसरी जीत दर्ज की और अंक तालिका में शीर्ष पर रही. मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली मुंबई ने सिर्फ़ 125/9 रन बनाए और शीघ्र ही जीत हासिल कर ली. राजस्थान के लिए कप्तान हार्दिक पंड्या ने 34 रन और तिलक वर्मा ने 32 रन बनाए जबकि ट्रेंट बोल्ट और सहल ने 3-3 विकेट लिए 126 रनों का पीछा करते हुए राजस्थान ने 15.3 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया और सरलता से जीत हासिल कर ली मुंबई के लिए रियान बराक ने 54* (39) रन बनाए जबकि आकाश मदवाल ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए.

नहीं मिलता सम्मान: नए कप्तान हार्दिक पंड्या के नेतृत्व में मुंबई इस सीजन में अब तक सभी 3 मैच हार चुकी है और हार की हैट्रिक के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है. इससे पहले इस सीरीज में रोहित शर्मा की स्थान कप्तानी कर रहे पंड्या का मुंबई के फैंस जमकर विरोध कर रहे हैं

ऐसे में हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई के लिए रोहित शर्मा, नमन धीर और डेवॉल्ट प्रविस ने ट्रेंड बोल्ट गति में गोल्डन डक आउट किया. तो 14/3 पर लड़खड़ाने वाली मुंबई के बगल में आए कप्तान पंड्या ने आक्रामक खेल दिखाया. दूसरी ओर, तिलक वर्मा स्थिति को जानते थे और शांति से खेले. लेकिन दूसरी ओर, आक्रामक खेल जारी रखने वाले पंड्या 6 चौकों के साथ 34 (21) रन बनाकर आउट हो गए और बिना फिनिश किए आउट हो गए.

इस मुद्दे में पूर्व खिलाड़ी इरफान पठान ने परोक्ष रूप से पंड्या की निंदा करते हुए बोला कि जब टीम कठिन हालात में लड़खड़ाती है तो एक अच्छे बल्लेबाज को पता भी नहीं होना चाहिए कि उसे मैच को अंत तक ले जाना चाहिए इस इंडियन प्रीमियर लीग सीरीज में यह तीसरी बार है जब उन्होंने ट्विटर पर पंड्या की निंदा की है “जो लोग क्रिकेट जानते हैं वे यह अच्छी तरह से जानते हैं. इसका मतलब है कि यदि आप व्यवस्थित हो जाते हैं तो आपको अपनी टीम को समग्र रूप से देखना होगा.

आप हमेशा चाहते हैं कि आपका कप्तान मुश्किल परिस्थितियों में मुश्किल काम करे. “शायद यदि वह ऐसा नहीं करता है, तो उसे अपनी टीम का सम्मान नहीं मिलेगा.उल्लेखनीय है कि हार की हैट्रिक लगा चुकी मुंबई को प्लेऑफ में जाने के लिए अगले मैचों में जीत की राह पर लौटने के लिए विवश होना पड़ा है.

Related Articles

Back to top button