स्पोर्ट्स

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं लेंगे हिस्सा

T20 WC Ben Stokes: इंग्लैंड के कद्दावर ऑलराउंडर बेन स्टोक्स टी-20 वर्ल्ड कप में हिस्सा नहीं लेंगे. स्टोक्स ने बोला है कि इस मेगा इवेंट के लिए टीम चुनते समय उनके नाम पर विचार न किया जाए. बता दें कि आईसीसी मेन्स टी 20 वर्ल्ड कप वेस्ट इंडीज और यूएसए में जून महीने में होना है. इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का फोकस स्वयं को गेंदबाजी के लिए पूरी तरह से फिट बनाना है. आने वाले टेस्ट सिरीज के साथ-साथ वह भविष्य में सभी तरह के क्रिकेट में गेंदबाजी करना चाहते हैं. इंग्लैंड को वेस्ट इंडीज और श्रीलंका के विरुद्ध टेस्ट श्रृंखलाएं खेलनी हैं.

आईपीएल छोड़ने पर भी बोले
अपने इस निर्णय पर स्टोक्स ने बोला कि मैं काफी अधिक मेहनत कर रहा हूं. मेरा पूरा फोकस अपनी बॉलिंग फिटनेस को बढ़ाने पर है. मैं सभी तरह के फॉर्मेट में बतौर ऑलराउंडर स्वयं को देखना चाहता हूं. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने आगे बोला कि इंडियन प्रीमियर लीग और वर्ल्ड कप से बाहर होना एक तरह का सैक्रिफाइस है. लेकिन मैं यह सब इसलिए कर रहा हूं ताकि भविष्य में एक बेहतर ऑलराउंडर की किरदार निभा सकूं. बेन स्टोक्स ने आगे बोला कि हालिया हिंदुस्तान दौरे पर मुझे महसूस हुआ कि घुटने की सर्जरी के बाद मैं गेंदबाजी के लिहाज से कितना पिछड़ा हुआ हूं. बिना बॉलिंग किए नौ महीने हो चुके हैं. उन्होंने बोला कि हमारे टेस्ट समर की आरंभ के पहले मैं काउंटी चैंपियनशिप में डरहम के खेलूंगा.

वर्ल्ड कप अभियान के लिए टीम को शुभकामनाएं
इंग्लिश ऑलराउंडर ने टीम को टी20 विश्वकप के लिए शुभकामनाएं भी दीं. उन्होंने बोला कि जॉस बटलर और मैथ्यू मेट को मेरी तरफ से बेस्ट विशेज. हमारी टीम खिताब की रक्षा में सफल हो. इंग्लैंड की टी 20 वर्ल्ड कप अभियान 4 जून से स्कॉटलैंड के विरुद्ध मैच के साथ प्रारम्भ हो रहा है. यह मैच बारबाडोस के केनिंग्सटन ओवल में खेला जाएगा. इसके बाद इंग्लैंड टीम ऑस्ट्रेलिया, ओमान और नामीबिया के विरुद्ध ग्रुप मैच खेलेगी. यह मैच भी बारबाडोस और एंटीगा में ही होंगे.

Related Articles

Back to top button