स्पोर्ट्स

आज इस टीम को मिल सकता है IPL 2024 के Playoffs का टिकट

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में आज इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का 56वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मैच दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच है. दिल्ली कैपिटल्स के लिए ये मुकाबला अधिक अहम है, क्योंकि 16 पॉइंट्स तक पहुंचने के लिए दिल्ली को बाकी बचे तीनों मैच जीतने हैं, जबकि राजस्थान रॉयल्स की निगाहें सबसे पहले इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के प्लेऑफ का टिकट कटाने पर होंगी. इस तरह आज एक इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ की टीम फाइनल हो सकती है. यदि दिल्ली जीतती है तो फिर प्लेऑफ की रेस और भी अधिक दिलचस्प हो जाएगी.

राजस्थान रॉयल्स को प्लेऑफ्स का टिकट कटाने के लिए केवल मुकाबला जीतना है. इसके बाद टीम के खाते में 18 अंक हो जाएंगे और 18 अंकों पर क्वॉलिफिकेशन का टैग मिल जाता है. राजस्थान रॉयल्स को अभी चार मुकाबले खेलने हैं और इन चार मैचों में से कोई एक मैच भी टीम जीत जाती है तो भी प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर जाएगी. यहां तक चारों मैच हारने के बावजूद टीम के प्लेऑफ में पहुंचने के चांस होंगे, क्योंकि 16 अंक हासिल करने वाली टीम इंडियन प्रीमियर लीग में हर बार प्लेऑफ में पहुंचने में सफल हुई है. ऐसे में आरआर के पास सुनहरा मौका है.

अगर राजस्थान की टीम दिल्ली को हराकर प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई करने में सफल होती है तो फिर तीन पायदानों के लिए 9 टीमों के बीच भिड़न्त होगी. हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स, चेन्नई सुपर किंग्स, सनराइजर्स हैदराबाद और लखनऊ सुपर जाएंट्स के पास टॉप 4 में स्थान बनाने का मौका होगा. केकेआर भी एक मुकाबला जीतते ही प्लेऑफ के लिए क्वॉलिफाई कर जाएगी, क्योंकि टीम 8 मुकाबले जीत चुकी है. वहीं, अन्य टीमों को अपने मुकाबले जीतने होंगे और बाकी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर रहना होगा. ऐसे में आने वाले सभी मैच दिलचस्प होंगे.

Related Articles

Back to top button