स्पोर्ट्स

आईपीएल 2024 का दूसरा क्वालीफायर खेला जायेगा आज चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में…

IPL 2024 Final Scenario: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 का दूसरा क्वालीफायर आज यानी 24 मई को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले पर पूरे विश्व के क्रिकेट फैंस की नजर होगी, क्योंकि आज के मैच के बाद एक और टीम ट्रॉफी की रेस से बाहर हो जाएगी. यह मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा. केकेआर पहले ही क्वालीफायर 1 में जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर गई है. अब आज जो भी टीम जीतेगी, वह केकेआर के विरुद्ध फाइनल खेलेगी. ऐसे में चलिए जानते हैं आज केकेआर किसकी जीत के लिए दुआ करेगी.

दोनों टीमों के विरुद्ध केकेआर के आंकड़े

दूसरे क्वालीफायर पर कोलकाता नाइट राइडर्स की भी नजर रहने वाली है. केकेआर भले ही अंकतालिका में टॉप पर है और अच्छे फॉर्म में भी चल रही है, फिर भी कोलकाता की चाहत होगी कि फाइनल में ऐसी टीम से मुकाबला हो, जिसके विरुद्ध उनके आंकड़े अच्छे हैं. बता दें कि केकेआर और राजस्थान के बीच इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कुल 30 मुकाबले खेले गए हैं. इन 30 मैचों में से 14 मैचों में कोलकाता को जीत मिली है, जबकि 14 मैचों में राजस्थान को जीत मिली है. दूसरी ओर कोलकता और हैदराबाद के बीच कुल 27 मुकाबले खेले गए हैं. इनमें से 9 मैचों में हैदराबाद को जीत मिली है, जबकि 18 मैचों में कोलकाता को जीत मिली है.

इस सीजन केकेआर का प्रदर्शन

आंकड़े इस बात का प्रमाण देते हैं कि कोलकाता नाइट राइडर्स का रिकॉर्ड हैदराबाद के विरुद्ध बेहतर है. इससे साफ है कि केकेआर आज किसी भी सूरत में हैदराबाद को जीतते देखना चाहेगी. यदि आज हैदराबाद की जीत होती है, तो केकेआर के लिए ट्रॉफी की रेस सरल हो जाएगी. इसके अतिरिक्त इस सीजन की बात करें, तो कोलकाता ने इस सीजन हैदराबाद के विरुद्ध 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों मैचों में जीत दर्ज की है. कोलकाता और राजस्थान के बीच इस सीजन 2 मुकाबले खेले गए, जिनमें से एक मैच राजस्थान के नाम रहा और एक मैच बारिश के कारण रद्द हो गया. इससे साफ है कि कोलकाता कभी नहीं चाहेगी कि क्वालीफायर 2 में राजस्थान की जीत हो.

 

Related Articles

Back to top button