स्पोर्ट्स

आईपीएल से पहले गुजरात टाइटंस के खिलाड़ी का तहलका, आईसीसी रैंकिंग में लगा दी लंबी छलांग

IPL 2024 Gujarat Titans : आईपीएल का आगाज अब से बस कुछ ही घंटे बाद हो जाएगा. 22 मार्च को भारतीय प्रीमियर लीग का पहला मैच है. इसके लिए फैंस अपनी अपनी तैयारी कर रहे हैं. इस बीच शुभमन गिल की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस की टीम के ए​क खिलाड़ी ने इंडियन प्रीमियर लीग से पहले ही गदर मचा दिया है. चोट के बाद इंटरनेशलन क्रिकेट में वापसी करते हुए इतना बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया है कि आईसीसी रैंकिंग में लंबी छलांग लगा दी है. हम बात कर रहे हैं अफगानिस्तान के राशिद खान की. चलिए आपको बताते हैं कि उन्होंने किया क्या है.

शुभमन गिल कर रहे हैं इस बार गुजरात की कप्तानी 

इस बार के इंडियन प्रीमियर लीग में गुजरात टाइटंस पर सभी की नजर रहने वाली है. वो इसलिए क्योंकि टीम ने अब तक दो ही इंडियन प्रीमियर लीग के सीजन खेले हैं और एक बार टीम चैंपियन बनी है, वहीं दूसरी बार टीम उपविजेता रही थी. यानी हर बार टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया है. लेकिन तब टीम की कमान हार्दिक पांड्या के हाथ में थी. लेकिन अब हार्दिक गुजरात को छोड़कर वापस मुंबई चले गए हैं और वहां के कप्तान बन गए हैं. इस बीच जीटी की ओर से घोषणा किया गया है कि शुभमन गिल टीम के नए कप्तान होंगे. वहीं राशिद खान टीम के उपकप्तान बने रहेंगे.

राशिद की इंजरी के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी 

राशिद खान को वनडे विश्व कप के बाद बैक इंजरी हो गई थी, इसके बाद उनकी सर्जरी कराई गई. इसलिए वे काफी लंबे समय तक क्रिकेट से दूर रहे. लेकिन आयरलैंड के विरुद्ध सीरीज में उन्होंने वापसी की और इसके बाद बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया. तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 19 रन देकर तीन विकेट चटकाए, वहीं दूसरे मैच में तो 14 ही रन पर 4 खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया. इसके बाद अंतिम मुकाबले में उन्होंने 12 रन देकर ए​क विकेट अपने नाम किया.

राशिद खान आईसीसी वनडे रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंचे 

इसका सीधा सीधा लाभ आईसीसी रैंकिंग में राशिद खान को मिला है. वे अब आईसीसी T20 रैंकिंग में टॉप 10 में आ गए हैं. राशिद खान ने एक साथ 4 स्थानों की छलांग लगाई है. अब उनकी रेटिंग 645 की हो गई है. इतनी ही रेटिंग के साथ न्यूजीलैंड के मिचेल सेंटनर नौवें जगह पर हैं, वहीं दसवें पर राशिद खान ने अपनी स्थान पक्की कर ली है. अब राशिद खान जल्द ही अपनी टीम गुजरात टाइटंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग खेलते हुए नजर आएंगे. जीटी का इस वर्ष के इंडियन प्रीमियर लीग में पहला मैच 24 मार्च को मुंबई इंडियंस से होगा. देखना होगा कि इसमें कौन बाजी मारता है.

Related Articles

Back to top button