स्पोर्ट्स

आईपीएल आज से शुरू, जानें कब, कहां और कैसे देखें Opening Ceremony फ्री में लाइव

आईपीएल 2024 Live Streaming: क्रिकेट फैंस का प्रतीक्षा आज समाप्त हो रहा है. जी हां, आज से इंडियन प्रीमियर लीग प्रारम्भ हो रहा है. दुनिया के सबसे पॉपुलर टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट भारतीय प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की आरंभ आज, यानी 22 मार्च से हो रही है. इस सीजन का ओपनिंग मैच पिछले बार के चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच एमए चिदंबरम स्टेडियम में आज रात आठ बजे से खेला जाएगा.

बीसीसीआई ने जारी किया है इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 21 मैचों का शेड्यूल

बीसीसीआई यानी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 21 मैचों का ही शेड्यूल अभी जारी किया है. ऐसा आनेवाले कुछ दिनों में देशभर में होनेवाले लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखकर किया गया है. आगे के मैचों की तारीख आनेवाले दिनों में बताएगा. 22 मार्च से 7 अप्रैल तक के लिए बीसीसीआई द्वारा जारी किये गए शेड्यूल में 4 डबल हेडर मुकाबले खेले जाने हैं. अधिकतर मुकाबले शाम 7.30 बजे प्रारम्भ होंगे. वहीं, डबल हेडर का पहला मुकाबला दोपहर 3.30 बजे प्रारम्भ होगा. आइए जानते हैं कि आप इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के मैच अपने टेलीफोन और टीवी पर कब, कहां और कैसे देख सकते हैं-

 

आईपीएल 2024 के मैच कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होंगे?

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन के प्रसारण अधिकार स्टार स्पोर्ट्स के पास हैं. स्टार स्पोर्ट्स के एचडी और एसडी चैनलों पर हिंदी और अंग्रेजी में लाइव कमेंट्री चलेगी. इसके अलावा, स्टार स्पोर्ट्स चैनल हिंदी और अंग्रेजी के साथ ही, बंगाली, कन्नड़, तमिल और तेलुगु सहित अन्य भाषाओं में लाइव कमेंट्री भी चलायेगा.

आईपीएल 2024 के लाइव मैच टेलीफोन और लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं?

इंडियन प्रीमियर लीग के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग हिंदुस्तान में जियो सिनेमा (Jio Cinema) के ऐप पर आप देख सकते हैं. जियो सिनेमा के ऐप पर लाइव मैच देखने के लिए आपको कोई पैसे नहीं देने हैं. आप अपने टेलीफोन में जियो सिनेमा ऐप इंस्टॉल कर फ्री में इंडियन प्रीमियर लीग का मजा ले पाएंगे. इसके साथ ही, मैच से जुड़ी खबरें, लाइव अपडेट्स और रिकॉर्ड्स आप www.prabhatkhabar.com पर भी पढ़ सकते हैं.

 

Related Articles

Back to top button