स्पोर्ट्स

हॉकी इंडिया ने प्री-ओलंपिक शिविर के लिए किया भारतीय टीम का किया एलान

हॉकी इण्डिया ने गुरुवार को प्री-ओलंपिक शिविर के लिए 27 संभावित खिलाड़ियों का घोषणा कर दिया. यह शिविर 21 जून से 8 जुलाई तक यहां एसएआई केंद्र में आयोजित किया जाएगा. ओलंपिक में हिंदुस्तान को बेल्जियम, अर्जेंटीना, न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया और आयरलैंड के साथ पूल बी में रखा गया है. टोक्यो खेलों के कांस्य पदक विजेता 27 जुलाई को न्यूजीलैंड के विरुद्ध अपने ओलंपिक अभियान की आरंभ करेंगे.

भारतीय टीम एफआईएच हॉकी प्रो लीग में सफल प्रदर्शन के बाद लौट रही है. अभी टीम 16 मैचों में 24 अंकों के साथ चौथे जगह पर है. कोर ग्रुप में गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक, पीआर श्रीजेश, सूरज करकेरा और डिफेंडर हरमनप्रीत सिंह, जरमनप्रीत सिंह, अमित रोहिदास, जुगराज सिंह, संजय और आमिर अली शामिल हैं.

मिडफील्डर्स के तौर मनप्रीत सिंह, हार्दिक सिंह, विवेक सागर प्रसाद, सुमित, शमशेर सिंह, नीलकांत शर्मा, राजकुमार पाल, विष्णुकांत सिंह, आकाशदीप सिंह और मोहम्मद राहील मौसीन को शामिल किया गया है. वहीं, मनदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, अभिषेक, दिलप्रीत सिंह, सुखजीत सिंह, गुरजंत सिंह, बॉबी सिंह धामी और अरिजीत सिंह हुंडल फॉरवर्ड हैं जिन्हें शामिल किया गया है. स्ट्राइकर दिलप्रीत सिंह को टीम में स्थान नहीं मिली है.

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच क्रेग फल्टन का मानना है कि दुनिया की शीर्ष टीमों के विरुद्ध प्रो लीग मैच उनके लिए एक बहुत बढ़िया अनुभव था. उन्होंने कहा, “हम इस शिविर में प्रशिक्षण का एक जरूरी खंड प्रारम्भ करना चाहते हैं, और हमें यह सुनिश्चित करने की जरूरत है कि हम पेरिस 2024 ओलंपिक से पहले सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हों. खिलाड़ियों ने एफआईएच हॉकी प्रो लीग 2023/24 में अपने मैचों से बहुत कुछ सीखा है उन्होंने आगे कहा, “इससे हमें यह समझने में सहायता मिली है कि हमें कहाँ सुधार करने की जरूरत है. हमारे पास उन क्षेत्रों पर काम करने के लिए बहुत समय है. हमारे पास ऐसे खिलाड़ियों का एक मजबूत मिश्रण है जो कुछ भी जीतने में सक्षम हैं.

Related Articles

Back to top button