हनुमा विहारी ने किया खुलासा, बोले- ये बल्लेबाज भारत को जिता सकता था सिडनी टेस्ट मैच

हनुमा विहारी ने किया खुलासा, बोले- ये बल्लेबाज भारत को जिता सकता था सिडनी टेस्ट मैच

भारतीय टेस्ट टीम के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने सिडनी टेस्ट मैच के दो दिन बाद एक बड़ा खुलासा किया है। हनुमा विहारी ने कहा है कि सिडनी टेस्ट मैच में आर अश्विन ने बड़े भाई की तरह उनका मार्गदर्शन किया था। इन दोनों बल्लेबाजों की टिकाऊ पारियों के दम पर भारत तीसरा टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा था। दोनों बल्लेबाजों ने ज्यादा रन तो नहीं बनाए थे, लेकिन दोनों ने अपना विकेट नहीं गंवाया था।

दाएं हाथ के बल्लेबाज हनुमा विहारी ने बीसीसीआइ डॉट टीवी से बात करते हुए कहा, "आखिरी ओवर में बल्लेबाजी करना शानदार अनुभव रहा। यह ऐसी चीज थी जिसके बारे में आप सिर्फ सपने में सोच सकते थे। टेस्ट मैच के पांचवें दिन बल्लेबाजी, सीरीज 1-1 से ड्रॉ। अगर आप टीम के लिए कर सकते हैं, तो यह एक ऐसी चीज है जो धीरे-धीरे आपको शांति देती है और फिर आपको पता चलता है कि यह कितना बड़ा प्रयास था।"

उन्होंने आगे कहा, "मैं मैच को ड्रॉ कराने से बेहद खुश हूं। एक बड़े भाई(आर अश्विन ने) की तरह वह मुझसे जब भी उन्हें महसूस होता कि मैं थोड़ा निराश सा हो रहा हूं तो वह बात कर रहे थे। वह मुझसे कह रहे थे कि सिर्फ एक बार में एक गेंद पर फोकस करो। इसे जितना देर तक ले जा सकते हो लेकर जाओ, एक गेंद एक बार में.. यह बेहद खास था।"

अश्विन ने 128 गेंदों पर 39 रनों की पारी खेली थी। सिडनी टेस्ट मैच के पांचवें दिन बल्लेबाजी के समय उनकी पीठ में भी दर्द हो रहा था। इस बात का खुलासा बाद में उनकी पत्नी ने भी किया। वहीं, हनुमा विहारी ने ये भी कहा कि अगर चेतेश्वर पुजारा आखिर तक बल्लेबाजी कर रहे होते तो भारतीय टीम मैच जीत सकती थी। विहारी ने कहा, "उस मैच को ड्रॉ कराना हमारे लिए शानदार परिणाम रहा। मुझे लगा था कि मैं चोटिल नहीं हूं और पुजारा यहां हैं तो परिणाम हमारे पक्ष में होगा और यह एक शानदार जीत होगी"

पुजारा ने 205 गेंदों का सामना करते हुए 77 रनों की पारी खेली थी। उनके आउट होने के बाद ही हनुमा विहारी और आर अश्विन के बीच गेंद खेलने के लिहाज से एक लंबी और अटूट साझेदारी हुई। इसी के दम पर भारत ने मैच ड्रॉ कराने में सफलता हासिल की। चार मैचों की टेस्ट सीरीज इस समय 1-1 से बराबरी पर है। सीरीज का आखिरी मैच 15 जनवरी से ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा। इस मैच में हनुमा विहारी नहीं खेल पाएंगे।


इस क्रिकेटर की बेटी ने कहा- पापा, जहां-जहां आपको गेंद लगी है, वहां-वहां मैं KISS करूंगी

इस क्रिकेटर की बेटी ने कहा- पापा, जहां-जहां आपको गेंद लगी है, वहां-वहां मैं KISS करूंगी

भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान शरीर में चोट लगने का दृश्य उनके परिवार के लिए डराने वाला था। यहां तक कि उनकी पत्नी पूजा रोती थीं और अपनी आंखों को टेलीविजन से दूर ले जाती थीं, लेकिन पुजारा की बेटी अदिति, जो दो साल की हैं, उनके पास पिता के दर्द को दूर करने के लिए अनोखा उपाय था।

चेतेश्वर पुजारा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनकी बेटी ने कहा है, "जब वह घर आएंगे तो मैं वहां-वहां उनको किस करूंगी, जहां-जहां उनको चोट लगी है। वह इससे ठीक हो जाएंगे।" भारतीय खिलाड़ी अब घर लौट रहे हैं। कहते है कि जैसा बाप होता है, वैसे ही बच्चे भी होते हैं। यही कारण है कि महज दो साल की बेटी ने पिता का दर्द दूर करने के लिए नया तरीका अपनाने का वादा किया है। पुजारा के शरीर पर तमाम गेंदें लगी थीं।


ब्रिसबेन टेस्ट मैच की चौथी पारी में करीब आधा दर्जन गेंदों को अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर झेलने वाले पुजारा ने कहा है, "यह वही है जो मैं उसके साथ करता हूं, जब वह गिर जाती है। इसलिए उसको भरोसा है कि किस करने से हर एक घाव भर सकता है।" चेतेश्वर पुजारा 2018-19 के दौरे के दौरान जीती गई टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे, लेकिन इस बार उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए। बावजूद इसके उन्होंने इस सीरीज को महान बताया।


उन्होंने पांच घंटे से अधिक समय तक बल्लेबाजी करने के बाद 56 रन बनाए और शुभमन गिल (91) के साथ 114 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। उधर, पैट कमिंस एंड कंपनी द्वारा कुछ शत्रुतापूर्ण तेज गेंदबाजी ने पुजारा के हेलमेट, कंधों और कमर को काफी टारगेट किया। वहीं, जब पुजारा से पूछा गया कि आपको दर्द नहीं होता? इस पर उन्होंने कहा कि मैं कभी भी पेन किलर नहीं खाता। इससे मुझे दर्द सहन करने की क्षमता मिलती है।


UP में डेढ़ लाख लोगों को लगेगा टीका, कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण       विकास दुबे की पत्नी रिचा दुबे पहुंची हाईकोर्ट, कर दी ये बड़ी मांग       मां पर ताना तमंचा, कनपटी पर लगाकर कर खड़ा बेटा       Lucknow में दस्तकारो शिल्पकारों का हुनर हाट शुरू, सीएम योगी करेंगे उद्घाटन       शामली से आई ये बड़ी खबर, दहेज न मिलने पर किया था ऐसा       पत्नी ने मायके से जाने से किया इंकार तो पति ने रेत दिया गला       अखिलेश रामपुर में, आजम खां के परिवार से मिलने पहुंचे       जौनपुर में कोरोना वैक्सीनेशन, आज 1655 लोगों को लगा टीका       UP में अब हर गुरुवार और शुक्रवार को होगा टीकाकरण       तांडव’ वेब सीरीज पर क्या है सीएम योगी की असली मंशा!       26 जनवरी को राजपथ पर दिखेंगे भगवान राम, गणतंत्र दिवस की तैयारियां तेज       अभी अभी: ममता बनर्जी को लगा तगड़ा झटका!       कांग्रेस का नया अध्यक्ष, मई में होगा बड़ा ऐलान!       यूक्रेन में दर्दनाक हादसा, अस्पताल में भयानक आग से 15 की मौत       राष्ट्रपति बाइडेन ने लिया ये बड़ा फैसला, अमेरिका जाने वाले लोगों की बढ़ी मुसीबतें       पैसा नहीं देंगे भले ही सर्च इंजन ब्लॉक करना पड़े : गूगल       परमाणु हथियार प्रतिबंध, इसलिए लिया गया ये बड़ा फैसला!       व्हाइट हाउस का बड़ा बयान, भारत-अमेरिका के संबंध और होंगे मजबूत       इस देश में कोरोना से मचा हाहाकार, मौत के मामले में टूटा रिकार्ड       बिडेन ने आरएसएस से सम्बन्ध रखने वालों से बनायी दूरी