रवींद्र जडेजा की जगह इस ऑलराउंडर को मिल सकता है आखिरी टेस्ट में मौका

रवींद्र जडेजा की जगह इस ऑलराउंडर को मिल सकता है आखिरी टेस्ट में मौका

ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर गई भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों का चोटिल होना जारी है। चार मैचों टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले से पहले टीम दो अनुभवी खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो गए। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा। माना जा रहा है कि नेट बॉल के तौर पर टीम के साथ मौजूद वॉशिंग्टन सुंदर को ब्रिसबेन टेस्ट में मौका दिया जा सकता है।

सिडनी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी के दौरान बल्लेबाजी करते हुए रवींद्र जडेजा चोटिल हो गए थे। उनके अंगुठे पर पैट कमिंस की एक तेज रफ्तार गेंद जा लगी थी। स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनका अंगुठा फ्रैक्चर हो गया है और अब वह आखिरी मैच में नहीं खेल पाएंगे। ब्रिसबेन टेस्ट में उनकी जगह ऑलराउंडर वॉशिंग्टन सुंदर को मौका टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिल सकता है।

बुधवार को ब्रिसबेन के गाबा में खेले जाने वाले टेस्ट मैच को लेकर कुछ फैसला लिया जा सकता है। 17 जनवरी से इस मैच को खेला जाना है। सुंदर स्पिन गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी करते हैं और वह जडेजा के विकल्प के तौर पर प्लेइंग इलेवन में फिट हो सकते हैं। इसी वजह से उनके टेस्ट डब्यू को लेकर बातें की जा रही है। 

भारतीय टीम के पास इस वक्त लगातार खिलाड़ियों को चोटिल होने की वजह से विकल्प बहुत कम बचे हैं। मोहम्मद शमी, उमेश यादव, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी और रवींद्र जडेजा चोटिल हैं। ब्रिसबेन टेस्ट के प्लेइंग इलेवन को मजबूत बनाने के लिए जडेजा की जगह सुंदर को शामिल किया जा सकता है।

सुंदर टी20 टीम का हिस्सा थे लेकिन सीरीज खत्म होने के बाद उनको नेट में गेंदबाजी करने के लिए रोका गया था। इस वक्त वह भारतीय बल्लेबाज के लिए नेट गेंदबाज की भूमिका में हैं। आर अश्विन भी चोटिल हैं और उनके खेलने पर फैसला चौथे टेस्ट से पहले किया जाना है। ऐसे में सुंदर को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है।


पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को रौंदा, जो रूट ने ठोका दोहरा शतक

पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को रौंदा, जो रूट ने ठोका दोहरा शतक

श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने मेजबान टीम को धराशायी कर दिया। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट मैच 7 विकेट के अंतर से जीता है। इंग्लैंड के लिए कप्तान जो रूट ने दोहरा शतक जड़ा। इसी के दम पर उनको मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। सीरीज का अगला मैच 22 जनवरी से गॉल के ही मैदान पर खेला जाएगा।

इस मुकाबले की बात करें तो श्रीलंका की टीम नियमित कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के बिना मैदान पर उतरी थी। उनकी अनुपस्थिति में दिनेश चांदीमल ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी और टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। हालांकि, श्रीलंका की टीम 135 रन बनाकर ढेर हो गई थी। इंग्लैंड के लिए डोम बेस ने 5 विकेट चटकाए थे, जबकि श्रीलंका की ओर से 28 रन कप्तान चांदीमल ने बनाए थे।

135 रन के जवाब में इंग्लैंड ने पहली पारी में 117.1 ओवर बल्लेबाजी करते हुए 421 रन बनाए थे। इसमें से 228 रन अकेले कप्तान जो रूट ने बनाए। 73 रन की पारी डेनियल लॉरेंस ने खेली। 47 रन जॉनी बेयरेस्टो ने बनाए। इस तरह इंग्लैंड की टीम को पहली पारी के आधार पर 286 रन की बढ़त मिली थी। श्रीलंका के लिए 4 विकेट दिलरुवान परेरा, 3 विकेट लसिथ एंबुलडेनिया और दो विकेट असिथा फर्नांडो ने चटकाए।


286 रन की बढ़त देने के बाद अपनी दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 359 रन बनाए, जिसमें से 111 रन थिरिमाने के बल्ले से निकले। 71 रन की पारी एंजलो मैथ्यूज ने खेली, जबकि 62 रन कुसल परेरा ने बनाए। इंग्लैंड की टीम को जीत के लिए 74 रन का लक्ष्य मिला था। इस लक्ष्य को इंग्लैंड की टीम ने 24.2 ओवर में 7 विकेट रहते हासिल कर लिया। जॉनी बेयरेस्टो 35 रन बनाकर और डेनियल लॉरेंस 21 रन बनाकर नाबाद रहे।


Bigg Boss 14: शो से निकलते ही दुखी हुए एजाज खान के फैंस       फिल्मों में हीरो बनने आए थे जाकिर हुसैन, विलेन बनकर बनाई अपनी खास पहचान       The Family Man 2, आर्या 2 और दिल्ली क्राइम 2 समेत ओटीटी पर रिलीज़ होंगे इन सीरीज़ के सीक्वल       Aamir Ali ने ‘मिस्ट्री गर्ल’ पर तोड़ी चुप्पी, बोले...       Kapil Sharma ने जया प्रदा से जाहिर की दिल की बात, कहा...       Bigg Boss 14: घरवालों की नज़रों के सामने से ‘बिग बॉस’ ने छीन लिया उनका राशन       Bigg Boss 14 : SHOCKING! विकास गुप्ता के बाद अब एजाज़ ख़ान घर से बाहर       Bigg Boss 14: देवोलीना भट्टाचार्य सलमान खान से सहमत नहीं       सियासत की गहराई छूने से चूकी सितारों की भव्यता में डूबी प्राइम की वेब सीरीज़ 'तांडव', पढ़ें पूरा रिव्यू       Tandav Web Series से सियासत में उबाल, एमपी सरकार के मंत्री ने अमेज़न CEO को ख़त लिखकर दी यह चेतावनी       इस एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर शेयर कीं तस्वीरें, पति अनस को लेकर कही ये बात       'धाकड़' बनकर कंगना रनोट मचा रहीं क़त्ले-आम, इस तारीख़ को सिनेमाघरों में होगी रिलीज़       लाइगर बन दहाड़े 'अर्जुन रेड्डी' विजय देवरकोंडा, करण जौहर ने जारी किया फ़र्स्ट लुक       Tandav Web Series से जुड़े 96 लोगों के ख़िलाफ़ बिहार की अदालत में शिकायत       सूचना प्रसारण मंत्रालय से विमर्श के बाद निर्देशक अली अब्बास ज़फ़र ने बिना शर्त मांगी माफ़ी       तीसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया के मिली 54 रन की बढ़त       पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने श्रीलंका को रौंदा, जो रूट ने ठोका दोहरा शतक       जानिए किस टूर्नामेंट का आयोजन पहले कराना चाहते हैं BCCI बॉस सौरव गांगुली       सातवें विकेट के लिए सुंदर और शार्दुल ने की दमदार साझेदारी, सातवें आसमान पर टीम के हौसले       सुरेश रैना को IPL 2021 के लिए CSK रीटेन करेगी या नहीं इस पर बना सस्पेंस