स्पोर्ट्स

मयंक यादव ने एक बार फिर अपनी घातक गेंदबाजी से आईपीएल 2024 में बरपाया कहर

मयंक यादव : लखनऊ सुपर जाइंट्स के युवा तेज गेंदबाज मयंक यादव ने एक बार फिर अपनी खतरनाक और तेज गेंदबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में कहर बरपाया है मयंक की खतरनाक गेंदबाजी के दम पर लखनऊ ने कल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के विरुद्ध 28 रनों से जीत हासिल की. मयंक ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए उन्हें लगातार दूसरे मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने पंजाब किंग्स के विरुद्ध अपने इंडियन प्रीमियर लीग डेब्यू में 3 विकेट लिए.

मयंक ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा

मयंक यादव लगातार दूसरे मैच में 150 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते नजर आए उन्होंने मौजूदा सीजन में सबसे तेज गेंद फेंकने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है उन्होंने आरसीबी के विरुद्ध 156.7 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की मयंक ने पंजाब के विरुद्ध 155.8 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी की इसके साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया है वह इंडियन प्रीमियर लीग में 155+ किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले सबसे तेज गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने ये कारनामा तीन बार किया उमरान मलिक और एनरिच नॉर्टजे ने दो-दो बार इस गति से गेंदबाजी की है.

एक विशेष क्लब में प्रवेश

मयंक ने एक और उपलब्धि हासिल की है. वह इंडियन प्रीमियर लीग के पहले दो मैचों में तीन विकेट लेने वाले गेंदबाजों के खास क्लब में शामिल हो गए हैं ऐसा करने वाले वह छठे गेंदबाज हैं लसिथ मलिंगा, अमित सिंह, मयंक मारकंडे, के कूपर और जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज शामिल हैं बता दें कि मयंक ने आरसीबी के विरुद्ध ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन और रजत पाटीदार को आउट किया था.

मयंक ने खोला तेज गेंदबाजी का राज

आरसीबी के विरुद्ध प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने के बाद मयंक काफी खुश नजर आए उन्होंने कहा, ‘यह वाकई अच्छा लगता है. दो मैचों में दो प्लेयर ऑफ़ द मैच का पुरस्कार. मुझे इस बात की अधिक खुशी है कि हमने दोनों मैच जीते.’ मेरा लक्ष्य राष्ट्र के लिए खेलना है मुझे लगता है कि ये तो बस आरंभ है मैंने कैमरून ग्रीन के विकेट का सबसे अधिक आनंद लिया.’ तेज गेंदबाजी के लिए डाइट, नींद, ट्रेनिंग समेत कई चीजें अहम होती हैं. मैं अपने आहार और रिकवरी पर ध्यान देता हूं और बर्फ से स्नान भी करता हूं.

Related Articles

Back to top button