मैच के बाद अश्विन के छलके आंसू, रोने की वजह जान हो जाएंगे हैरान

मैच के बाद अश्विन के छलके आंसू, रोने की वजह जान हो जाएंगे हैरान

नई दिल्ली: सिडनी टेस्ट मैच के बाद ऐसा क्या हुआ जो भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) होटल में जाते ही भावुक हो उठे? इस राज से पर्दा उठाया अश्विन की पत्नी पृथी (Prithi Ashwin) ने किया है। आपको बता दें कि सिडनी में होने वाले टेस्ट मैच को ड्रॉ करने के पीछे भारतीय टीम के शानदार क्रिकेटर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) का अहम योगदान है। सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन खेल के मैदान अश्विन ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर शानदार पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों ने मिलकर 259 गेंदों की पारी खेलते हुए मैदान पर पैर जमाए रहें। इस दौरान अश्विन को कमर में भयंकर दर्द हो रहा था, फिर भी वह मैदान में टिके रहें।

कमर दर्द से गुजर रहे थे अश्विन
सिडनी टेस्ट मैच के चौथे दिन ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के कमर में काफी दर्द था, दर्द इस कदर था कि वो झुक नहीं पा रहे थे, फिर वो क्रिकेट के मैदान में उतरे और मैदान में झंडे गाढ़ के आए। इस बात का खुलासा अश्विन की पत्नी पृथी ने किया। पृथी ने एक मीडिया को जानकारी देते हुए बताया, “ मैं सिडनी टेस्ट के आखिरी दिन मैदान पर नहीं गई। अपने पति को दर्द में खेलते देखना मेरे लिए बहुत ही भावुक एहसास था। पृथी ने आगे बताया कि मैच खत्म होने के बाद जब अश्विन होटल के कमरे में आए तो उनकी भावनाएं चरम पर थी।

टेस्ट के 5वें दिन अश्विन को था भयानक दर्द
इतना ही नहीं, पृथी अश्विन ने अपने पति अश्विन के दर्द का खुलासा करते हुए बताया, ‘मैच से एक रात पहले मैं अपनी दोनों बेटियों के साथ अलग कमरे में सोती हूं ताकि अश्विन को पूरा आराम मिल सके। सिडनी टेस्ट के पांचवें दिन जब मैं सुबह उठी तो अश्विन को भयानक दर्द में पाया। अश्विन ने मुझे कहा कि लगता है मुझे फिजियो रूम में जाना पड़ेगा। किस्मत से फिजियो का कमरा हमारे बगल में ही था। अश्विन झुक नहीं पा रहे थे, बैठने के बाद सीधे खड़े नहीं हो पा रहे थे। मैं हैरत में थी क्योंकि मैंने कभी अश्विन को इस तरह नहीं देखा था।”

मैं इतिहास बनते देख रही हूं- पृथी
पृथी अश्विन ने आगे लिखा, ‘मैच के दौरान मां का फोन आया, मैंने उन्हें कहा कि अभी बात नहीं कर सकती क्योंकि सैकड़ों सालों में एक बार खेले जाना वाला मैच चल रहा था। मुझे पता था कि मैं इतिहास बनते देख रही हूं।” उन्होंने आगे बताया, “मैंने अश्विन से पूछा कि तुम कैसे बल्लेबाजी करोगे, तो उन्होंने जवाब दिया-मुझे नहीं पता, लेकिन मैं कोई हल निकाल लूंगा, बस मुझे मैदान जाने दो। तभी हमारी बेटी आध्या ने कहा-आज छुट्टी ले लो पापा। जब अश्विन कमरे से गए तो मुझे लग रहा था कि कुछ घंटों बाद फोन आएगा कि अश्विन को स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया है।”

कमरे में आते ही रो पड़ें अश्विन
पृथी ने अपने भावुक पति अश्विन के बारे में बताते हुए कहा, “जब आर अश्विन कमरे में आए तो वो बहुत हंसे और साथ ही रोए। अश्विन की आंखों में आंसूओं का सैलाब था और साथ ही चेहरे पर खुशी। ये एक अलग तरह का एहसास था। अश्विन सिर्फ दो मिनट कमरे में रहे और इसके बाद वो फीजियो के कमरे में चले गए और फिर उनका स्कैन हुआ।”


इस क्रिकेटर की बेटी ने कहा- पापा, जहां-जहां आपको गेंद लगी है, वहां-वहां मैं KISS करूंगी

इस क्रिकेटर की बेटी ने कहा- पापा, जहां-जहां आपको गेंद लगी है, वहां-वहां मैं KISS करूंगी

भारतीय टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच की दूसरी पारी के दौरान शरीर में चोट लगने का दृश्य उनके परिवार के लिए डराने वाला था। यहां तक कि उनकी पत्नी पूजा रोती थीं और अपनी आंखों को टेलीविजन से दूर ले जाती थीं, लेकिन पुजारा की बेटी अदिति, जो दो साल की हैं, उनके पास पिता के दर्द को दूर करने के लिए अनोखा उपाय था।

चेतेश्वर पुजारा ने एक इंटरव्यू में बताया है कि उनकी बेटी ने कहा है, "जब वह घर आएंगे तो मैं वहां-वहां उनको किस करूंगी, जहां-जहां उनको चोट लगी है। वह इससे ठीक हो जाएंगे।" भारतीय खिलाड़ी अब घर लौट रहे हैं। कहते है कि जैसा बाप होता है, वैसे ही बच्चे भी होते हैं। यही कारण है कि महज दो साल की बेटी ने पिता का दर्द दूर करने के लिए नया तरीका अपनाने का वादा किया है। पुजारा के शरीर पर तमाम गेंदें लगी थीं।


ब्रिसबेन टेस्ट मैच की चौथी पारी में करीब आधा दर्जन गेंदों को अपने शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर झेलने वाले पुजारा ने कहा है, "यह वही है जो मैं उसके साथ करता हूं, जब वह गिर जाती है। इसलिए उसको भरोसा है कि किस करने से हर एक घाव भर सकता है।" चेतेश्वर पुजारा 2018-19 के दौरे के दौरान जीती गई टेस्ट सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज रहे थे, लेकिन इस बार उन्होंने ज्यादा रन नहीं बनाए। बावजूद इसके उन्होंने इस सीरीज को महान बताया।


उन्होंने पांच घंटे से अधिक समय तक बल्लेबाजी करने के बाद 56 रन बनाए और शुभमन गिल (91) के साथ 114 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। उधर, पैट कमिंस एंड कंपनी द्वारा कुछ शत्रुतापूर्ण तेज गेंदबाजी ने पुजारा के हेलमेट, कंधों और कमर को काफी टारगेट किया। वहीं, जब पुजारा से पूछा गया कि आपको दर्द नहीं होता? इस पर उन्होंने कहा कि मैं कभी भी पेन किलर नहीं खाता। इससे मुझे दर्द सहन करने की क्षमता मिलती है।


अब नेताओं-अफसरों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करना पड़ेगा भारी       किसान आंदोलन: किसानों ने ठुकराया प्रस्ताव, सरकार ने कहा...       नेताओं-अधिकारियों को जनता पीटे तो हैरानी नहीं       राम भक्त मुस्लिम दंपति, मंदिर के लिए दिया योगदान       दिल्ली में आतंकी हमला, अटैक को लेकर अलर्ट जारी       कोरोना वॉरियर्स से मोदी का संवाद, बोले...       विमान से कांपा पाकिस्तान, सीमा पर भारत ने मारी दहाड़       निर्धारित दर पर ही किराया लेः एसडीएम, अनुमंडल पदाधिकारी ने टेंपो एसोसिएशन के साथ बैठक कर दिया निदेश       किसान आंदोलन के साथ आंगनबाड़ी कर्मियों ने किया एकजुटता प्रदर्शन, बकाया मानदेय, पोषाहार राशि भुगतान के लिए उठी आवाज       धमाके से दहला J&K, जवानों पर हुआ भयानक हमला       भयानक विस्फोट से दहला कर्नाटक, धमाके से टूट गई सड़कें       अभी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, इस राज्यों में होगी भारी बारिश       छत्तीसगढ़: कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत       टूटे सभी रिकॉर्ड, पेट्रोल-डीजल के दामों में तेजी से बढ़ोत्तरी       MP पुलिस ने शव के साथ किया ऐसा, हाथरस कांड की याद हुई ताजा       Flipkart Big Saving Days शुरू, सस्ते में खरीदें ये स्मार्टफोन       Reliance Jio का ऑफर, 250 रुपये में हर दिन 2 जीबी डेटा       सस्ती फैमिली कार, ऑटो मोबाइल कंपनियों ने किया लॉन्च       इंडिया में लांच हुआ Vivo Y31, मिल रहे बेहतरीन फीचर       Google में बड़े बदलाव,अब हैकिंग पर लगेगी रोक