भारतीय टीम पहले दिन किस खिलाड़ी की वजह से मैच में वापसी कर पाई, वाशिंगटन सुंदर ने बताया

भारतीय टीम पहले दिन किस खिलाड़ी की वजह से मैच में वापसी कर पाई, वाशिंगटन सुंदर ने बताया

टीम इंडिया के युवा स्पिनर वाशिंगटन सुंदर ने ब्रिसबेन टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा कि, टी नटराजन के दो विकेट की वजह से हम फाइनल सेशन में मैच में वापसी कर पाए। टी नटराजन अपना पहला टेस्ट खेल रहे हैं और पहले दिन के फाइनल सेशन में उन्होंने शतक लगाने वाले मार्नस लाबुशाने और मैथ्यू वेड का विकेट लिया और टीम इंडिया की वापसी कराई। मेजबान टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट पर 274 रन बना लिए हैं। 

वहीं वाशिंगटन सुंदर ने पहले दिन स्टीव स्मिथ को आउट किया और कहा कि, वो टीम की जरूरत के अनुसार एक पारी में 50 ओवर करने के लिये तैयार हैं। भारत के टी20 विशेषज्ञ ऑफ स्पिनर को सीमित ओवरों की श्रृंखला समाप्त होने के बाद नेट गेंदबाजों के रूप में टीम में बने रहने के लिए कहा गया था लेकिन सीनियर स्पिनर आर अश्विन सहित कई खिलाड़ियों के चोटिल हो जाने से उन्हें टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू का मौका मिला। 


सुंदर ने कहा कि मैं शुरू से मानता रहा हूं कि मैं लाल गेंद से भी मैं अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं। मैंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट और चेन्नई में प्रथम डिवीजन लीग में काफी ओवर किये हैं। मैं पिछले दो महीनों से इस मौके का इंतजार कर रहा था। इस बीच मैंने यहां काफी ओवर किए और अपने कौशल को निखारा। सुंदर ने 2017 से कोई प्रथम श्रेणी मैच नहीं खेला है लेकिन उन्हें लगता है कि उनमें लंबे स्पैल करने के लिये दमखम है।

न्होंने कहा कि किसी भी गेंदबाज की तरह मुझे भी अधिक से अधिक ओवर करना पसंद है। अधिक ओवर करने का अलग आनंद है। आप मुझसे 20, 30, 40 या 50 ओवर करवा सकते हो। हमने स्टीव स्मिथ और (मार्नस) लाबुशेन के लिये रणनीति बनायी थी और मुझे खुशी है कि हम उसमें सफल रहे। पहला विकेट लेने पर वास्तव में खुशी मिली। सुंदर ने अपने पहले दो ओवरों तक स्मिथ को बांधे रखा और अपनी 13वीं गेंद पर उन्हें शार्ट मिडविकेट पर कैच कराया।

उन्होंने कहा कि हमने स्मिथ के लिये रणनीति बनायी थी और यह पूरी तरह से अलग तरह का मैच है। पिछला मैच भिन्न था, परिस्थितियां अलग थी और मैंने लगातार अच्छी गेंदें की। मुझे विकेट मिला और यह शानदार था। भारत की तरफ से अंडर-19 विश्व कप में खेल चुके सुंदर ने कहा कि विकेट बल्लेबाजी के लिये अच्छा है और ऐसे में आस्ट्रेलिया को पहले दिन पांच विकेट पर 274 रन पर रोकना अच्छा प्रयास है। 


16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक

16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक

उत्तर प्रदेश के 20 वर्षीय युवा बल्लेबाज प्रियम गर्ग ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2021 के लीग मैच में रेलवे के खिलाफ शतकीय पारी खेली तो वहीं अक्शदीप नाथ ने भी 93 रन की पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 50 ओवर में 6 विकेट पर 346 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। इस लीग मुकाबले में टॉस रेलवे के पक्ष में रहा और इस टीम के कप्तान करन शर्मा ने यूपी को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया था। 

प्रियम गर्ग का शतक

इस मैच में रेलवे के खिलाफ यूपी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम का पहला विकेट सिर्फ 6 रन के स्कोर पर गिर गया। यूपी का पहला विकेट करन शर्मा के रूप में गिरा जो 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। दूसरे विकेट के लिए प्रियम गर्ग और अभिषेक गोस्वामी के बीच 61 रन की साझेदारी हुई और फिर अभिषेक भी 32 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद तीसरे विकेट के लिए प्रियम गर्ग व अक्शदीप नाथ के बीच 180 रन की शतकीय साझेदारी हुई और टीम का स्कोर मजबूत हो गया। जब प्रियम का विकेट गिरा तब इस टीम का स्कोर 3 विकेट पर 247 रन पहुंच चुका था। 


प्रियम गर्ग ने 99 गेंदों पर 16 चौके व 2 छक्कों की मदद से 115 रन की पारी खेली तो वहीं अक्शदीप ने 99 गेंदों पर 10 चौके व 3 छक्कों की मदद से 93 रन बनाए और अपने शतक से चूक गए। इसके बाद रिंकू सिंह ने 21 रन, उपेंद्र यादव ने 12 रन, समीर चौधरी ने 17 गेंदों पर नाबाद 34 रन जबकि कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने 2 चौके व 2 छक्कों की मदद से नाबाद 30 रन की पारी खेली। वहीं रेलवे की तरफ से अनथ साहा ने तीन जबकि अमित मिक्षा, सौरव सिंह और कप्तान करन शर्मा ने एक-एक विकेट लिए। 


जानिए, अचार स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद है या नुकसानदायक?       मिनटों में दूर होगा सिरदर्द, अपनाएं ये घरेलू उपाय       हर महिला को पता होनी चाहिए इस बीमारी से जुड़ी यह जानकारी       शरीर को कई गंभीर बीमारी से लड़ने की शक्ति देता हैं बेर       कैंसर के खतरे को कम करने से लेकर आंखों को स्वस्थ रखने में कारगर है रास्पबेरी       कप्तान विराट कोहली ने ऐसे किया बचाव, धूल उड़ती पिच पर टिक नहीं पाए बल्लेबाज       16 चौके व 2 छक्कों की मदद से बनाए 115 रन, प्रियम गर्ग ने अपनी टीम के लिए लगाया शतक       Road Safety World Series 2021 में इंग्लैंड की टीम की कप्तानी करेगा ये दिग्गज       क्रिकेट करियर में 972 विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज ने की संन्यास की घोषणा       दो विश्व कप जीतने वाले खिलाड़ी यूसुफ पठान ने लिया संन्यास       डीजल-पेट्रोल मूल्य वृद्वि के खिलाफ  कांग्रेस का मशाल जुलूस       ग्रिजली विद्यालय में ऑनलाइन सीसीए के तहत कार्यक्रम आयोजित       डिजिटल डिवाइस के माध्यम से छात्र-छात्राओं कराया जायेगा पठन-पाठन, जिले के 25 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास की स्थापना       Sidharth Shukla से एक यूजर ने कहा, 'शहनाज गिल के साथ फ्रेंडशिप पड़ रही हैं महंगी'       Priya Prakash Varrier Video: शूटिंग के दौरान प्रिया प्रकाश वारियर हुईं हादसे का शिकार       OTT Platform Guidelines: 'सेक्रेड गेम्स 2' से लेकर 'तांडव' तक, इन वेब सीरीज पर मचा बवाल       कैंसर के इलाज करा रहीं राखी सावंत की मां का अस्पताल से इमोशनल वीडियो आया सामने       Lisa Haydon तीसरी बार बनने जा रही हैं मां, बेबी बम्प के साथ किया डांस       सहवाग ने इग्लैंड के बल्लेबाजों को किया ट्रोल, राहुल गांधी का ये वीडियो किया शेयर       सपा पर बरसे CM योगी, यहां गर्मी दिखाने की जरूरत नहीं