स्पोर्ट्स

न्यूजीलैंड से हारकर पाकिस्तान टीम की हुई किरकिरी

न्यूजीलैंड ने पाकिस्तन को तीसरे टी20 मैच में 7 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने पांच मैच की टी20 सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है. रावलपिंडी में खेले गए मुकाबले में पाक ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 178 रन बनाए. इसके उत्तर में न्यूजीलैंड की टीम ने 18.2 ओवर में तीन विकेट पर 179 रन बनाकर ये मैच अपने नाम किया. न्यूजीलैंड की ओर से मार्क चैपमैन ने सर्वाधिक 87 रन बनाए. पाक के लिए अब्बास अफरीदी ने दो विकेट चटकाए.

पाकिस्तान के दौरे पर न्यूजीलैंड की पूरी नयी टीम आई है क्योंकि टीम के ज्यादातर खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में व्यस्त है और इस वजह से न्यूजीलैंड अपनी नयी टीम भेजने के लिए विवश हुई है. तीसरे मैच में पाक द्वारा मिले 179 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की आरंभ अच्छी रही. टिम रॉबिन्सन और टिम सीफर्ट के बीच पहले विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी हुई. टिम सीफर्ट 16 गेंद में 21 रन बनाकर आउट हुए. अगले ओवर में रॉबिन्सन भी पवेलियन लौट गए. उन्होंने 19 गेंद में 28 रन बनाए.

डीन फॉक्सक्राफ्ट और मार्क चैपमैन के बीच तीसरे विकेट के लिए 68 गेंद में 117 रन की साझेदारी हुई. डीन 29 गेंद में 31 रन बनाकर आउट हुए. मार्क चैपमैन 42 गेंद में 87 रन बनाकर नाबाद रहे. अपनी पारी में उन्होंने नौ चौके और 4 छक्के लगाए. जेम्स नीशम 6 रन बनाकर नाबाद रहे.

इससे पहले पाक के सलामी बल्लेबाज सैम अयूब और बाबर आजम के बीच पहले विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी हुई. सैम 32 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान बाबर आजम ने 29 गेंद में 37 रन की पारी खेली. उसमान खान ने पांच रन बनाए. शादाब खान ने 20 गेंद में 41 रन की दमदार पारी खेली. विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान 22 रन बनाकर रियायर्ड हर्ट हुए. ईश सोढ़ी ने दो विकेट लिए. पहला मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था, जबकि दूसरा मैच पाक ने सात विकेट से जीता था.

Related Articles

Back to top button