स्पोर्ट्स

दिनेश कार्तिक ने T20 World Cup को लेकर तोड़ी चुप्पी, कहा…

क्रिकेट न्यूज डेस्क.. आईपीएल के मौजूदा सीजन में बहुत बढ़िया फॉर्म में चल रहे और टी20 वर्ल्ड कप में खेल रहे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. आरसीबी अब रविवार को ईडन गार्डन्स में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) से भिड़ेगी. मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग सीजन में आरसीबी का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और टीम अंक तालिका में सबसे नीचे है कार्तिक ने अब टी20 विश्व कप में खेलने पर अपनी खामोशी तोड़ी है और एक बार फिर हिंदुस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में खेलने का सपना नहीं छोड़ा है.

2022 टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे
कार्तिक ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप में हिस्सा लिया था मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग सीजन के तुरंत बाद अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के समय वह 39 वर्ष के हो जाएंगे कार्तिक ने 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद हिंदुस्तान के लिए कोई टूर्नामेंट नहीं खेला है वह पिछले वर्ष हिंदुस्तान में हुए वनडे वर्ल्ड कप का हिस्सा नहीं थे कार्तिक इंडियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन में खेलने से पहले कमेंट्री करते थे

फिनिशर के तौर पर अपनी पहचान बनाई

कार्तिक का बल्ला इस सीजन खूब धमाल मचा रहा है वह मुश्किल समय में आरसीबी के लिए तेज पारियां खेल रहे हैं और अपनी बल्लेबाजी को नए स्तर पर ले गए हैं. उन्होंने 205 से अधिक की हड़ताल दर से बल्लेबाजी की है कार्तिक इस सीजन में विराट कोहली (361) और कप्तान फाफ डु प्लेसिस (232) के बाद आरसीबी के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. उन्होंने अब तक 226 रन बनाए हैं

‘भारत का अगुवाई करना बहुत अच्छा रहेगा’
केकेआर के विरुद्ध मैच से पहले कार्तिक ने कहा, ”जीवन के इस पड़ाव पर (टी20 विश्व कप में) हिंदुस्तान का अगुवाई करना मेरे लिए बहुत अच्छा एहसास होगा मैं इसे करने के लिए उत्सुक हूं. इस टी20 विश्व कप में हिंदुस्तान का अगुवाई करने से बड़ा मेरे जीवन में कुछ भी नहीं है. हालाँकि, मुझे लगता है कि तीन बहुत अच्छे लोग हैं जिन्हें इस पर फैसला लेना है. राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजीत अगरकर तय करेंगे कि विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम कौन सी होनी चाहिए. मैं पूरी तरह से उनके साथ हूं‘ मैं उनके किसी भी निर्णय का सम्मान करता हूं, लेकिन मैं अपने बारे में बस इतना ही कह सकता हूं कि मैं पूरी तरह से तैयार हूं और टी20 विश्व कप टीम में शामिल होने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा.

‘अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं’
टीम में फिनिशर की किरदार के बारे में कार्तिक ने कहा, मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद ले रहा हूं मुझे लगता है कि आज के युग में एक खिलाड़ी के रूप में आपके लिए अपनी ताकत को पहचानना जरूरी है. मैं आंद्रे रसेल या कीरोन पोलार्ड नहीं हूं जो किसी भी गेंद पर छक्का मार सकता हूं, इसलिए मुझे यह पता लगाना होगा कि मैं यह कैसे कर सकता हूं. मेरे लिए मैदान पर बल्लेबाजी के लिए जाना और आरसीबी के लिए जो कुछ भी मैं कर रहा हूं वह खुशी के पल हैं.

Related Articles

Back to top button