तीसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया के मिली 54 रन की बढ़त

तीसरे दिन का खेल समाप्त, ऑस्ट्रेलिया के मिली 54 रन की बढ़त

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का फाइनल मुकाबला ब्रिसबेन के गाबा में खेला जा रहा है। रविवार 17 जनवरी को मैच का तीसरा दिन था और तीन दिन का खेल समाप्त हो गया है। भारतीय टीम अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 111.4 ओवर में 336 रन बना पाई। इस तरह ऑस्ट्रेलिया को 33 रन की बढ़त मिली। ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 6 ओवर में बिना विकेट खोए 21 रन बनाए हैं। डेविड वार्नर 20 और मार्कस हैरिस एक रन बनाकर नाबाद लौटे हैं। इस तरह अब मेजबानों के पास 54 रन की बढ़त हो गई है। 

इस मुकाबले की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी थी और मार्नस लाबुशाने के शतक के दम पर कंगारू टीम ने 369 रन का स्कोर बनाया था। वहीं, भारतीय टीम दूसरे दिन सिर्फ एक सत्र खेल सकी, क्योंकि बारिश ने मैच में खलल डाल दिया था। दूसरे दिन के खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने 2 विकेट खोकर 26 ओवरों में 62 रन बना लिए थे। भारत ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल का विकेट खोया था।

तीसरे दिन के पहले सत्र में भारत को पारी का तीसरा झटका लगा। चेतेश्वर पुजारा 94 गेंदों में 25 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर टिम पेन के हाथों कैच आउट हो गए। भारत का चौथा विकेट कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा जो 93 गेंदों में 37 रन बनाकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर मैथ्यू वेड के हाथों कैच आउट हुए। पांचवां झटका भारत को मयंक अग्रवाल के रूप में लगा जो 75 गेंदों में 38 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट हुए।

रिषभ पंत के तौर पर छठा झटका भारतीय टीम को लगा जो 29 गेंदों में 23 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए। सातवें विकेट के लिए वॉशिंग्टन सुंदर और शार्दुल ठाकुर के बीच 50 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई। डेब्यू इनिंग में शार्दुल ठाकुर ने दमदार अर्धशतक जड़ा। उन्होंने महज 90 गेंदों में अपना पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा किया। इस दौरान उन्होंने नाथन लियोन की गेंद पर छक्का जड़ा और टेस्ट करियर की पहली फिफ्टी पूरी की।

शार्दुल के बाद वॉशिंग्टन सुंदर ने भी अर्धशतक जड़ा। उन्होंने 108 गेंदों में अपने इंटरनेशनल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। भारत को सातवां झटका शार्दुल ठाकुर के रूप में लगा जो 115 गेंदों में 67 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। आठवीं सफलता ऑस्ट्रेलिया को जोश हेजलवुड ने दिलाई। उन्होंने नवदीप सैनी को 5 रन के निजी स्कोर पर स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट कराया।

भारत को नौवां झटका वॉशिंग्टन सुंदर के रूप में लगा जो 62 रन की दमदार पारी खेलकर मिचेल स्टार्क की गेंद पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट हुए। भारत का आखिरी विकेट मोहम्मद सिराज के रूप में गिरा। सिराज को 13 रन के निजी स्कोर पर जोश हेजलवुड ने क्लीन बोल्ड किया।


विराट कोहली ने विवियन रिचर्ड्स को दी जन्मदिन की बधाई

विराट कोहली ने विवियन रिचर्ड्स को दी जन्मदिन की बधाई

नई दिल्ली: दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सर विवियन रिचर्ड्स का आज यानी 7 मार्च 2021 को 69वां जन्मदिनहैं। इस मौके पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने उनको जन्मदिन की बधाई दी है। विराट कोहली ने जन्मदिन की बधाई देते हुए रिचर्ड्स को सबसे महान और निडर राजा बताया है।


सचिन तेंदुलकर ने भी जन्मदिन की बधाई दी है और कहा कि आपका साल खुशियों से भरा हो और आप स्वस्थ्य रहें। रिचर्ड्स को सचिन तेंदुलकर अपना आदर्श मानते हैं। यह रिचर्ड्स की ही सलाह थी कि सचिन का इंटरनेशनल करियर में करीब 3-4 साल की बढ़ोतरी हुई।


वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज विव रिचर्ड्स मैदान पर खेलने के लिए आते थे, तो गेंदबाज खौफ खाते थे। उन्होंने वेस्टइंडीज टीम की तरफ से 308 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से लोगों के दिलों में राज किया।

विव रिचर्ड्स ने 121 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 50.24 की औसत से 8540 रन बनाए। इसके अलावा रिचर्ड्स ने 187 वनडे मैच खेले। इसमें उन्होंने 47 की औसत से 6721 रन बनाए। उन्होंने वेस्टइंडीज की तरफ से चार विश्व कप खेले हैं।

फुटबॉल भी खेला था रिचर्ड्स ने
रिचर्ड्स क्रिकेट के अलावा फुटबॉल विश्व कप भी खेले हैं। 1974 में फुटबॉल विश्व कप क्वालीफायर में एंटीगुआ की टीम की तरफ से उन्होंने फुटबॉल मैच खेला था। उस वक्त वह सिर्फ केवल 20 वर्ष के थे। रिचर्ड्स इंग्लैंड के क्लब बाथ एफसी और मिनेहेड एसोसिएशन एफसी के लिए भी फुटबॉल खेले थे।


झुमरी तिलैया की शिप्रा सिन्हा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं को उनकी शक्ति का एहसास कराने के लिए एक कविता लिखी है। इस कविता को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।        International Women's Day पर अदाकारा जरीन खान ने स्त्रियों को दी खास सलाह, बोलीं...       सिंगर Harshadeep Kaur ने सोशल मीडिया पर दिखाई बेटे की झलक, लिखा...       दिनभर में 7 बार इस समय जरूर पीएं पानी, फिर देखें इसका कमाल       जानें कैसे इस्तेमाल करें Menstrual Cups, महिलाएं छोड़ें लज्जा और झिझक       यहां मंदिर में रखी मातारानी मूर्ति को भी होते हैं ये... जानिए बड़ा रहस्य       पेट्रोल-डीजल केंद्र और प्रदेश को मिलकर सस्ता करना चाहिए : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण       मोदी सरकार बदल सकती है ये बड़ी नियम, कर्मचारियों को सप्ताह में चार दिन करना होगा काम       महाशिवरात्रि पर राहु और केतु की शांति के लिए करें उपाय       आज फाल्गुन मास की दशमी तिथि है, जानें अभिजीत मुहूर्त और राहु काल       IPL 2021 का शेड्यूल जारी, जानिए कब-कब खेले जाएंगे मैच       विराट कोहली ने विवियन रिचर्ड्स को दी जन्मदिन की बधाई       UP: अब एसिड अटैक पीड़ितों और दिव्यांगों को भी लगेगी वैक्सीन       शाहजहांपुर में 26 साल बाद दुष्कर्म पीड़िता ने लगाई न्याय की गुहार       पाक को महंगी पड़ी चीन की यारी, भारत के विमानों के आगे नहीं ठहरा उसका जेएफ-17       जल्द निपटा लें ये जरूरी काम, 31 मार्च है अंतिम तारीख       अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर खास, उन पुरुषों को सलाम जिन्होंने महिलाओं को दिया मुकाम       भारत व इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले चौथे टेस्ट में जानिए कैसा रहेगा मौसम व पिच का हाल       कब और कहां देखें भारत-इंग्लैंड के बीच चौथा टेस्ट मैच       भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड के खेमे में खलबली