स्पोर्ट्स

जडेजा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ ‘एक्सपेरिमेंट्स’ का बचाव किया: कहा…

टीम इण्डिया को वेस्टइंडीज के विरुद्ध त्रिनिदाद में 3 वनडे मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला खेलना है. टीम के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा ने सोमवार को मीडिया से वार्ता करते हुए कहा, वर्ल्ड कप और एशिया कप के लिए टीम मैनेजमेंट और कप्तान टीम को लेकर क्लियर है. किसी तरह का कोई कन्फ्यूजन नहीं है.

कप्तान और टीम मैनेजमेंट को पता है कि वर्ल्ड कप में किसे मौका देना है. परिवर्तन को लेकर किसी तरह का कन्फ्यूजन नहीं है.

उन्होंने आगे कहा, वेस्टइंडीज के विरुद्ध सीरीज में भिन्न-भिन्न खिलाड़ियों को भिन्न-भिन्न नंबर पर मौका देकर उनके प्रदर्शन को देखा जा रहा है. ऐसा नहीं कि हमने कुछ परिवर्तन किए और दूसरा वनडे हार गए. कई बार विकेट अैर परिस्थितियों के कारण भी ऐसा होता है. एक मैच में हार के बाद टीम मैनेजमेंट परेशान नहीं है.

एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले प्रयोग करने का ठीक मौका
जडेजा ने बोला कि एशिया कप और वर्ल्ड कप से पहले वेस्टइंडीज के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज अहम है. जहां हम भिन्न-भिन्न खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं और उनकी क्षमता को परख सकते हैं. बड़े टूर्नामेंट में हम अपनी बेस्ट प्लेइंग इलेवन के साथ ही उतरेंगे. दूसरे वनडे में अक्षर पटेल को नंबर -4 पर बल्लेबाजी के लिए उतारा गया है. वह भी टीम की प्लानिंग का हिस्सा था.

टीम की आवश्यकता के हिसाब से सीनियर्स खिलाड़ी को दिया गया था रेस्ट
जडेजा ने दूसरे वनडे में सीनियर खिलाड़ियों कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली को आराम दिए जाने के प्रश्न पर बोला कि टीम की आवश्यकता के हिसाब से ऐसा किया गया था. उन्होंने बोला कि निजी तौर पर बतौर सीनियर खिलाड़ी मैं हर मैच खेलना चाहता हूं. लेकिन आपको टीम के बारे में भी सोचना होता है. इस वजह से ही सीनियर्स को आराम देकर जूनियर खिलाड़ियों को अजमाया गया था.

कपिल देव के बयान पर जडेजा ने बोला कि भारतीय टीम में कोई घमंडी नहीं है
कपिल देव के इस बयान पर कि अधिक पैसों और भारतीय प्रीमियर लीग (IPL) के चलते भारतीय खिलाड़ी घमंडी हो गए हैं. इस पर जडेजा ने बोला कि इस तरह की बातें तभी होती हैं जब आप हारते हैं. टीम में कोई भी घमंडी नहीं है. खिलाड़ी पूरी तरह के समर्पित हैं और अपने राष्ट्र का अगुवाई करने के लिए पूरी तरह फोकस कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button