छत्तीसगढ़: कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत

छत्तीसगढ़: कबड्डी मैच के दौरान खिलाड़ी की मौत

रायपुर: छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में बीते दिन एक दर्दनाक घटना हुई है। यहां कबड्डी मैच के दौरान रिंग में ही एक बीस वर्षीय खिलाड़ी की मौत हो गई। खिलाड़ी रेड के लिए विपक्षी पाले में गया था। इसी दौरान अचानक से गिर पड़ा। विपक्षी खिलाड़ियों ने उसे दबोच लिया। फिर वो उठ नहीं पाया। उसे तुरंत उठाकर अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

इस तरह हुआ हादसा
छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले के गोजी गांव में दो दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन चल रहा। बुधवार शाम दूसरे दिन का मैच कोकड़ी और पटेवा की टीमों के बीच खेला जा रहा था। इसी दौरान को कोकड़ी की तरफ से नरेंद्र साहू अंतिम रेड के लिए विपक्षी टीम के पाले में गया। तभी पटेवा के खिलाड़ियों ने उसे पकड़ लिया और इसी दौरान नरेंद्र सिर के बल गिर गया। उसके बाद नरेंद्र के लाइन को छू लेने की डर की वजह से बाकी खिलाड़ियों ने उसे पकड़े रखा। लेकिन जब खिलाड़ियों ने उसे छोड़ा तो नरेंद्र उठा ही नहीं।

गांव में शोक की लहर
नरेंद्र तबीयत बिगड़ती देख उसके खिलाड़ी साथी उसे तुरंत कुरूद अस्पताल ले गए। जहां पर कुछ देर इलाज चलने के बाद नरेंद्र की मौत हो गई। मौत की सूचना मिलते ही कोकड़ी और गोजी गांव में शोक की लहर छा गई। पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया।

सीएम बघेल ने जताया दुःख
इस घटना पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ट्वीट कर दुख जताया है। उन्होंने लिखा- ”धमतरी के गोजी गांव में कबड्डी प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ी नरेन्द्र साहू की मौत की ख़बर विचलित और दुखी करने वाली है। इस दुःख की घड़ी में मेरी संवेदनाएं परिवार के साथ हैं। ईश्वर आत्मा को शांति दे।प्रदेश के सभी खिलाड़ियों से मेरा निवेदन है कि सुरक्षा का ध्यान रखें”।


पुलिस ने दर्ज किया मामला
इस घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। घटना की जानकारी मिलते ही कुरूद पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर मौजूद लोगों से पूछताछ के बाद पंचनामा बनाकर मामला दर्ज कर लिया। पिलिस का कहना है कि जांच में दिल का दौरा पड़ने से मौत की बात सामने आ रही है। फिलहाल गुरुवार को शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार है।


जसप्रीत बुमराह करने जा रहे हैं शादी और इसलिए क्रिकेट से लिया ब्रेक

जसप्रीत बुमराह करने जा रहे हैं शादी और इसलिए क्रिकेट से लिया ब्रेक

हाल ही में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट से अपना नाम वापस ले लिया था। बुमराह ने निजी कारणों का हवाला देते हुए हटने का फैसला किया। टेस्ट सीरीज के बाद भारत और इंग्लैंड को 12 मार्च से पांच टी-20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसमें बुमराह को आराम दिया गया है। इसके बाद दोनों टीमें 23 मार्च से तीन मैचों की वनडे सीरीज में भिड़ेंगी। इसके बाद होने वाली वनडे सीरीज से भी बुमराह हट सकते हैं।

बुमराह और बीसीसीआइ ने इसके पीछे सिर्फ निजी कारण बताया है, लेकिन इसकी असली वजह यह है कि भारत का यह तेज गेंदबाज जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहा है। बुमराह से जुडे़ एक सूत्र ने बताया कि यह खिलाड़ी एक सप्ताह के अंदर शादी करने वाला है। एक स्पो‌र्ट्स एंकर से उनकी शादी गोवा में होने वाली है। हालांकि तारीख को गुप्त रखा गया है। सीरीज चल रही है और टीम बायो-बबल में है, इसलिए उनकी शादी में टीम इंडिया के खिलाडि़यों का शामिल होना मुश्किल है। बुमराह मूलत: अहमदाबाद के हैं, लेकिन अब उनका परिवार मुंबई में रहता है। सूत्र ने कहा कि कोरोना के कारण शादी में ज्यादा लोगों को बुलाया नहीं जाएगा और यही कारण है कि शादी गोवा में की जा रही है।


भारतीय टीम ने अहमदाबाद में डे-नाइट टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी। उस मैच में भी बुमराह को स्पिन पिच के कारण ज्यादा गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था। चेन्नई में हुए दूसरे टेस्ट में भी उन्हें आराम दिया गया था और मुहम्मद सिराज ने इशांत शर्मा के साथ तेज गेंदबाजी की कमान संभाली थी। तीसरे टेस्ट के बाद बीसीसीआइ ने बयान जारी करके कहा था कि बुमराह चौथे टेस्ट में नहीं खेलेंगे। उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में आराम दिया गया है, जो संयोग से उनके गृहनगर अहमदाबाद में ही खेली जानी है। अब उनका वनडे सीरीज में भी लौटना मुश्किल है, जो पुणे में प्रस्तावित है।

बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने कहा कि बुमराह को शादी के लिए और समय चाहिए था, इसलिए ऐसा किया गया है। शादी के बाद बुमराह की क्रिकेट के मैदान पर वापसी अब सीधे आइपीएल 2021 में होगी, जिसका आगाज इंग्लैंड सीरीज समाप्त होने के बाद अप्रैल में होना है। बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में चार विकेट झटके थे, जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा। हाल में इंग्लैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज से पहले बुमराह ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में 11 विकेट लिए और ब्रिसबेन में खेले गए आखिरी टेस्ट में पेट की मांसपेशी में खिंचाव के कारण नहीं खेल सके थे।


बॉलीवुड एक्ट्रेस ने समुद्र किनारे ढहाया कहर       इस अभिनेत्री ने कई बार आइटम नंबर करने से किया मना, कही ये बड़ी बात       इस एक्ट्रेस ने कराया टॉपलेस फोटोशूट, फूलों से छुपाये ये अंग       रश्मिका मंदाना करेंगी बॉलीवुड में डेब्यू, सिद्धार्थ मल्होत्रा संग करेंगी शूटिंग       जेसिका अलेक्जेंडर 'द लिटिल मरमेड' के रीमेक में करेंगी काम       झारखंड सरकार के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए 91,277 करोड़ का बजट विधानसभा में पेश किया, बजट में गांव, किसान व मजदूर फोकस में रहे हैं। बजट भाषण के दौरान वित्त मंत्री ने कई घोषणाएं कीं        जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने किया मरकच्चो का दौरा, .... जब दीपिका ने जिप प्रधान से मांगा ऑटोग्राफ        मेहमान टीम का स्वागत फिर टर्नर पिच से करने की तैयारी, भारत के खिलाफ इंग्लैंड की राह नहीं है आसान       जसप्रीत बुमराह करने जा रहे हैं शादी और इसलिए क्रिकेट से लिया ब्रेक       ये खिलाड़ी लौटा मैदान पर, वनडे सीरीज से पहले भारतीय टीम को मिली बड़ी खुशखबरी       Vijay Hazare Trophy 2021 के नॉकआउट मुकाबलों का शेड्यूल जारी       4th Test मैच में ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन       FATF की ग्रे लिस्ट में बना रहेगा पाकिस्तान, इमरान सरकार को लगा बड़ा झटका!       पाकिस्तानी एक्टर का बड़ा खुलासा, इस महिला ने किया शोषण       जानिए सोशल मीडिया पर कैसा है रिएक्शन, पीएम मोदी ने लगवाई कोरोना वैक्‍सीन       कश्मीर दहलाने की तैयारी, जैश का मददगार चढ़ा हत्थे       शिक्षक बन जिला परिषद प्रधान शालिनी गुप्ता ने बच्चों को दिए सफलता के टिप्स       हादसे से कांपा मध्य प्रदेश, पुलिस महकमे में शोक की लहर       कोरोना से मचा हाहाकार, इतने नए मामले आने के बाद अलर्ट हुई सरकार       एक सोसाइटी में 20 से ज्यादा लोग मिले पॉजिटिव, अब यहां हुआ कोरोना विस्फोट