स्पोर्ट्स

गौतम गंभीर ने व्यक्तिगत प्रदर्शन से अधिक टीम की सफलता पर फोकस करने पर जोर देते हुए कहा…

कोलकाता . कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर गौतम गंभीर ने पर्सनल प्रदर्शन से अधिक टीम की कामयाबी पर फोकस करने पर बल देते हुए शनिवार को बोला कि इस इंडियन प्रीमियर लीग में खराब फॉर्म के कारण मिचेल स्टार्क को बुरा गेंदबाज नहीं बोला जा सकता. आस्ट्रेलिया के स्टार्क को केकेआर ने 24 करोड़ 75 लाख रूपये में खरीदा था जो अभी तक 77 की औसत से दो ही विकेट ले सके हैं और चारों मैचों में 11 से अधिक की औसत से रन दिये. 

गंभीर ने उनका बचाव करते हुए बोला ,‘‘ खराब आंकड़े अर्थ नहीं रखते. टी20 क्रिकेट में गेंदबाजों की धुनाई होती ही है. हमने चार में से तीन मैच जीते हैं.’’ लखनऊ सुपर जाइंट्स के विरुद्ध मैच से पहले गंभीर ने बोला ,‘‘ टीम खेल में जीत अर्थ रखती है. हमने चार में से तीन मैच जीते हैं. मैं किसी के प्रदर्शन से खुश क्यो नहीं होऊंगा. अच्छा बुरा दिन खेल में आता है लेकिन टीम की जीत अहम है.’’

उन्होंने बोला ,‘‘ पहले चार मैच में हमें अच्छे रिज़ल्ट मिले. हमें पता है कि स्टार्क क्या कर सकता है.चार मैच उसे बुरा गेंदबाज या अच्छा गेंदबाज नहीं बनाते. हमें पता है कि वह क्या कर सकता है.’’ उन्होंने बोला ,‘‘ पर्सनल प्रदर्शन के बारे में बात करने की कोई वजह नहीं है. मेरा मानना है कि स्टार्क ने अच्छा खेला है. वह शीघ्र ही असर छोड़ेगा क्योंकि इसके लिये ही उसे चुना गया है.


 

Related Articles

Back to top button