स्पोर्ट्स

क्वालिफायर स्टेज के पहले ही मैच में चीन के खिलाफ किया ये कारनामा

मलेशिया के स्याजरुल इदरस ने चीन के विरुद्ध टी-20 मुकाबले में 8 रन देकर 7 विकेट झटके.

मलेशिया के तेज गेंदबाज स्याजरुल इदरस ने इतिहास रचते हुए टी-20 इंटरनेशनल में 7 विकेट झटक लिए. वह ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज बने. इदरस ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 8 ही रन दिए. उनकी परफॉर्मेंस के दम पर मलेशिया ने चीन को 23 रन पर ही ऑल आउट कर दिया. फिर 24 रन का टारगेट टीम ने 4.5 ओवर में ही हासिल कर लिया.

 

सभी विकेट बोल्ड कर लिए
मलेशिया के स्याजरुल ने टी-20 वर्ल्ड कप के एशिया-बी क्वालिफायर में 7 विकेट लेने का कारनामा किया. उन्होंने कुआला लम्पुर में जारी क्वालिफायर स्टेज के पहले ही मैच में चीन के विरुद्ध ये कारनामा किया. खास बात ये रही कि उन्होंने सभी बैटर्स को इन-स्विंगर गेंदों पर बोल्ड ही किया.

7 विकेट लेने वाले पहले प्लेयर बने
स्याजरुल टी-20 इंटरनेशनल के इतिहास में 7 विकेट लेने वाले पहले ही गेंदबाज बने. उन्होंने नाइजीरिया के पीटर आहो का रिकॉर्ड तोड़ा. पीटर ने 2021 में सीएरा लीयोन के विरुद्ध 5 रन देकर 6 विकेट लिए थे. फुल मेंबर नेशन में हिंदुस्तान के दीपक चाहर के नाम बेस्ट बॉलिंग फिगर का रिकॉर्ड दर्ज है. उन्होंने 2019 में बांग्लादेश के विरुद्ध महज 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे.

टी-20 में अब तक 12 खिलाड़ियों ने एक ही पारी में 6 विकेट लिए थे, लेकिन कोई भी गेंदबाज 7 विकेट नहीं ले सका था. इनमें एसोसिएट राष्ट्रों के 6 और टेस्ट खेलने वाले राष्ट्रों के भी 6 खिलाड़ी शामिल हैं.

9 रन बनाने में चीन ने गंवाए 10 विकेट
कुआला लम्पुर के मैदान पर टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी चीन की टीम अपना पहला ही इंटरनेशनल टी-20 मैच खेल रही थी. टीम ने 4 ओवर में बगैर हानि के 12 रन बना लिए थे. तभी इदरस अपने स्पेल का दूसरा ओवर लेकर आए, उन्होंने पहली ही गेंद पर चीन को झटका दिया. इदरस ने ओवर में 2 और विकेट लिए.

इदरस ने अपने तीसरे और चौथे ओवर में 2-2 विकेट लेकर 7 विकेट के साथ स्पेल समाप्त किया. उन्होंने 4 ओवर में महज 8 रन दिए और एक मेडन ओवर भी फेंका. उनका स्पेल समाप्त होने के बाद चीन का स्कोर 9 ओवर में 9 विकेट पर 20 रन रन हो गया. कुछ ओवर बाद ही चीन 23 रन पर ऑल आउट हो गया.

29 गेंदों में जीता मलेशिया
24 रन के छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी मलेशिया टीम ने 2 ओवर में 3 रन पर ही 2 विकेट गंवा दिए. फिर विरनदीप सिंह ने 14 ही गेंदों पर ही 19 रन बनाए और अपनी टीम को जीत दिला दी. उन्होंने अपनी पारी में 2 चौके और एक छक्का लगाया और टीम को 4.5 ओवर में टारगेट हासिल करा दिया.

8 रन देकर 7 विकेट लेने वाले स्याजरुल इदरस प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

8 रन देकर 7 विकेट लेने वाले मलेशिया के स्याजरुल इदरस प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए.

5 टीमों में क्वालिफायर जारी
टी-20 वर्ल्ड कप के एशिया-बी क्वालिफायर्स मलेशिया के कुआला लम्पुर में 26 जुलाई से एक अगस्त तक जारी हैं. टूर्नामेंट में चीन और मलेशिया के अतिरिक्त भूटान, म्यांमार और थाईलैंड की टीमें भी हिस्सा ले रही हैं. टूर्नामेंट की टॉप टीम एशिया रीजनल क्वालिफायर्स में हिस्सा लेगी. रीजनल क्वालिफायर्स की विजेता टीम 2024 के टी-20 वर्ल्ड कप में क्वालिफाई कर जाएगी.

 

 

Related Articles

Back to top button