स्पोर्ट्स

एशियाई खेलों में भाग लेगी भारतीय फुटबॉल टीम

एशियाई खेलों में हिंदुस्तान की पुरुष और स्त्री दोनों फुटबॉल टीमें भाग लेंगी. केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. अनुराग ठाकुर ने बोला कि भारतीय फुटबॉल टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए खेल मंत्रालय ने यह निर्णय लिया है कि नियमों में छूट देते हुए दोनों टीमों को एशियाई खेलों में भाग लेने की अनुमति दी जाए.

भारतीय फुटबॉल टीम के कोच स्टिमैक के पत्र लिखने के बाद खेल मंत्रालय ने भारतीय फुटबॉल टीम को एशियाई खेलों में भाग लेने की अनुमति दी है. खेल मंत्रायल के नियम के मुताबिक हिंदुस्तान की पुरुष और स्त्री टीम एशियाई खेलों में भाग नहीं ले सकती हैं, क्योंकि दोनों टीमें एशियाई फुटबॉल टीमों की फीफा रैंकिंग में शीर्ष आठ में शामिल नहीं हैं, लेकिन हालिया प्रदर्शन को देखते हुए दोनों टीमों को विशेष छूट दी गई है.

अनुराग ठाकुर ने अपने ट्वीट में लिखा “भारतीय फुटबॉल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर! हमारी राष्ट्रीय फुटबॉल टीमें, पुरुष और स्त्री दोनों, आनें वाले एशियाई खेलों में भाग लेने के लिए तैयार हैं. हिंदुस्तान गवर्नमेंट के युवा और खेल मंत्रालय ने उन दोनों टीमों की भागीदारी को सुविधाजनक बनाने के लिए नियमों में ढील देने का फैसला लिया है, जो मौजूदा मानदंड के मुताबिक एशियाई खेलों में भाग लेने के योग्य नहीं थीं. हाल के दिनों में उनके अच्छे प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए मंत्रालय ने छूट देने का निर्णय किया है. मुझे विश्वास है कि वे एशियाई खेलों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे और हमारे राष्ट्र को गौरवान्वित करेंगे.

Related Articles

Back to top button