सफर के दौरान अब बोर नहीं होंगे रेल यात्री, जानिए कैसे...

सफर के दौरान अब बोर नहीं होंगे रेल यात्री,  जानिए कैसे...

रेलवे यात्रियों को नई-नई सुविाओं में बढ़ोतरी कर रहा है. एप के जरिए टिकट व खाने की बुकिंग सुविधा देने के बाद रेल मंत्रालय जल्द ही सफर के दौरान व ट्रेन का स्टेशन पर इंतजार करते वक्त बोर नहीं होने देगा. रेलवे एक नया एप विकसित कर रहा है, जिसके बाद यात्री मुफ्त में मनोरंजन व खबर सरलता से अपने मोबाइल पर देख सकेंगे.

Related image

रेलटेल कर रहा एप को विकसित

हिंदुस्तान टाइम्स की समाचार के मुताबिक रेलवे बोर्ड ने इसके लिए रेलटेल कॉर्पोरेशन को यह एप विकसित करने के लिए बोला है. इस एप पर यात्रियों को टीवी सीरियल्स से लेकर के खबर व फिल्में भी देखने को मिलेंगी.

1600 स्टेशनों पर मिलेगी सुविधा

शुरुआत में इस एप का प्रयोग 1600 स्टेशनों पर किया जा सकेगा, जहां पर वैसे मुफ्त वाई-फाई की सुविधा पहले से ही दी जा रही है. अक्तूबर तक बाकी बचे 4700 स्टेशन पर भी लोगों को इस तरह की सुविधा मिलने लगेगी.

एप पर मिलेगा यह कंटेंट

यात्रियों को एप पर गाने, भक्ति कार्यक्रम, समाचार, फिल्में, शैक्षिक प्रोग्राम आदि देखने को मिलेंगे. रेलवे इस एप पर एडवरटाईजमेंट भी चलाएगा, जो कि कमाई का मुख्य आधार होगा. यह एडवरटाईजमेंट एप के होम पेज व कार्यक्रमों के बीच में चलेंगे.

रेलटेल निकालेगा टेंडर

रेलटेल जल्द ही इस एप को तैयार करने के लिए टेंडर निकालेगा. एप केवल रेलवे स्टेशन व ट्रेन के अंदर ही कार्य करेगा. हालांकि एप की सेवा लेने के लिए यात्रियों को रेलवे के वाई-फाई से कनेक्ट करना होगा, तभी वो इसका लाभ ले पाएंगे.