वॉट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स को देगा यह नई सुविधा, पढ़े पूरी खबर

वॉट्सऐप जल्द ही अपने यूजर्स को देगा यह नई सुविधा, पढ़े पूरी खबर

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप जल्द ही यूजर्स को क्विक एडिट मीडिया शार्टकट फीचर की सुविधा देने वाली है. रिपोर्ट के मुताबिक उपभोक्ता वॉट्सऐप के जरिए ग्रूप या व्यक्तिगत चैट पर भेजने व रिसीव होने वाली मीडिया फाइल्स को तुरंत एडिट कर सकेंगे.

Related image

वैसे इस फीचर पर कार्य किया जा रहा है जिसे एंड्रॉयड व आईओस दोनों यूजर्स के लिए पेश किया जाएगा. कंपनी ने इस फीचर के रिलीज डेट के बारे में कोई अनाउंसमेंट नहीं किया है. पिछले महीने ही वॉट्सऐप स्कैनिंग व शेयरिंग को सरल बनाने वाले क्यूआर कोड शार्टकट को लेकर चर्चा में थी.

WABetaInfo ने पोस्ट किया स्क्रीनशॉट

  1. वॉट्सऐप की बीटा ट्रैकिंग साइट WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक क्विक एडिट मीडिया शार्टकट के जरिए वॉट्सऐप चैट व ग्रूप चैट में आने वाले व भेजे जाने वाली मीडिया फाइल्स को यूजर्स तुरंत एडिट कर सकेंगे. उन्होंने इसके कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किए हैं जिसमें इस फीचर के बारे में जानकारी दी गई है. वैसे यह उपलब्ध नहीं है.

  2. स्क्रीनशॉट के मुताबिक यह एडिट बटन वॉट्सऐप के एंड्रॉयड व आईफोन में शेयर व फेवरेट बटन के पास ही होगा. जो मीडिया फाइल को टैप करने पर सामने आएगा.

  3. इस डेडिकेटेड बटन की मदद से उपभोक्ता मीडिया कंटेंट में सरलता से परिवर्तन कर सकेगा. इस प्रोसेस के जरिए वर्तमान में मीडिया फाइल में एडिट करने के लिए अपनाई जानी वाली लंबी प्रोसेस से नहीं गुजरना पड़ेगा.

  4. इस समय वॉट्सऐप मीडिया फाइल में एडिट करने का कोई ऑप्शन नहीं मिलता. कोई भी परिवर्तन करने के लिए उपभोक्ता को पहले फाइल को डाउनलोड करना होता है.इसके बाद फाइल में एडिटिंग के जरिए परिवर्तन किया जाता है.

  5. हालांकि नए फीचर के आने के बाद भी पुराने एडिटिंग फीचर की सुविधा मिलेगी. इसमें कोई नया एडिटिंग फीचर नहीं मिलेगा, बल्कि पहले की तरह ही क्रॉप, एड टेक्स्ट व ड्रॉ डूडल जैसे ऑप्शन ही उपस्थित होंगे.

  6. रिपोर्ट में बोला गया है कि वैसे इसे जारी नहीं किया गया है. हालांकि भविष्य में इसे एंड्रॉयड व आईफोन यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि यह एंड्रॉयड वर्जन 2.19.189 के साथ मिलें.