Vivo ने कंफर्म किया Z1Pro Smart Phone का भारतीय लॉन्च, पढ़े पूरी खबर

Vivo ने कंफर्म किया Z1Pro Smart Phone का भारतीय लॉन्च, पढ़े पूरी खबर

Smart Phone निर्माता कंपनी Vivo ने अपने Z1Pro Smart Phone का भारतीय लॉन्च कंफर्म कर दिया है. यह फोन हिंदुस्तान मे 3 जुलाई को लॉन्च किया जाएगा. यह पहला फोन होगा जो क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712 प्रोसेसर के साथ हिंदुस्तान में लॉन्च किया जाएगा.

Image result for Vivo, Z1Pro Smart Phone, वीवो, Z1Pro स्मार्ट फोन

यह प्रोसेसर 10nm प्रोसेस पर आधारित है. इस प्रोसेसर के चलते फोन में ग्राफिक्स परफॉर्मेंस पहले के मुकाबले 35 फीसद ज्यादा होगी. यही कारण है कि इस फोन को PUBG Mobile Club Open India सेमी-फाइनल्स के लिए आधिकारिक डिवाइस बताया गया है. कंपनी ने दावा किया है कि Antutu पर इस डिवाइस का स्कोर 184,449 है.

Vivo Z1Pro के संभावित फीचर्स: फोन में 5000 एमएएच की बैटरी दी जाएगी जो 18W फास्ट-चार्जिंग को सपोर्ट करती है. फोन में 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा उपस्थितहोगा. यह पंच-होल डिस्प्ले के साथ पेश किया जाएगा. इसके अतिरिक्त ट्रिपल रियर कैमरा भी फोन में दिए जाने की उम्मीद है. इसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल, दूसरा 8 मेगापिक्सल व तीसरा 2 मेगापिक्सल का है. फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी उपस्थित होगा. यह फोन तीन वेरिएंट में पेश किया जा सकता है. पहला 4 जीबी रैम व 64 जीबी से लैस होगा.दूसरा, 6 जीबी रैम व 64 जीबी स्टोरेज से लैस होगा. वहीं, तीसरा, 6 जीबी रैम व 128 जीबी स्टोरेज से लैस होगा. फोन में 6.53 इंच का FHD+ LCD डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है.

इस फोन में मल्टी-टर्बो फीचर दिया गया है जिसमें फ्रेम रेट्स को बेहतर करने के लिए सेंटर टर्बो शामिल है. इसमें ऐप्स परफॉर्मेंस को बेहतर करने के लिए AI Turbo, बेहतर कनेक्टिविटी के लिए Net Turbo व गेमिंग परफॉमेंस के लिए Game Turbo जैसे विशेषता दिए गए हैं. यह फोन सोनिक ब्लू, सोनिक ब्लैक व मिरर ब्लैक कलर वेरिएंट में उपलब्ध कराया जा सकेगा. इस फोन को एक्सक्लूसिवली Flipkart पर उपलब्ध कराया जाएगा. हालांकि, ये सभी विशेषता संभावित हैं.