ह्यूस्टन में इस युवक ने चूमा पीएम मोदी का हाथ, कहा हुआ कल्याण

ह्यूस्टन में इस युवक ने चूमा पीएम मोदी का हाथ,  कहा हुआ कल्याण

पीएम नरेंद्र मोदी ‘हाउडी मोदी’ प्रोग्राम के लिए ह्यूस्टन पहुंचे गए हैं. यहां उन्होंने रविवार को कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की. पीएम ने सिख, बोहरा व कश्मीरी पंडितों के एक-एक प्रतिनिधिमंडल से भिन्न-भिन्न मुलाकात की.

इस दौरान पीएम से मिलते हुए कश्मीरी पंडित भावुक हो गए व उनका अगुवाई कर रहे एक शख्स ने पीएम का हाथ भी चूमा. कश्मीरी पंडितों ने नरेन्द्र मोदी सरकार द्वारा जम्मू और कश्मीर के लिए उठाए गए कदमों की सराहना भी की.

कश्मीरी पंडितों से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल के एक मेम्बर ने भावुक होते हुए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ चूम लिए. सुरिंदर कौल नाम के इस शख्स ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथों को चूमते हुए कहा, ”सात लाख कश्मीरी पंडितों की तरफ से आपको धन्यवाद.”

इस दौरान पीएम मोदी ने बोला कि आपने जो कष्ट झेला है वो भी कम नहीं है. कौल ने बोला कि कश्मीर से अनुछेद 370 हटाने के ऐतिहासिक निर्णय के लिए संसार भर के लगभग 7 लाख कश्मीरी पंडितों की तरफ से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद. इतना ही नहीं उन्होंने बोला कश्मीर मुद्दे में कश्मीरी पंडित समुदाय पूरी तरह से पीएम के साथ है.

पीएम से मुलाकात के दौरान कश्मीरी पंडितों ने ‘नमस्ते शारदे देवी’ श्लोक का पाठ किया. इस दौरान प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी बहुत ज्यादा उत्साहित दिखाई दिए उन्होंने बोला अगेन नमो नम:. बता दें बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने तथा अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए पीएम ह्यूस्टन पहुंचे.

पीएम ने ह्यूस्टन पहुँचते ही यहीं के अंदाज में बोला ‘हाउडी ह्यूस्टन’. मोदी ने दोपहर यहां पहुंचने के बाद ट्विटर हैंडल से लिखा है ‘हाउडी ह्यूस्टन’. साथ ही कहा, ‘‘ह्यूस्टन में दोपहर में मौसम अच्छा है. इस गतिशील व ऊर्जावान शहर में आज व कल अनेक कार्यक्रमों के प्रति आशान्वित हूं.’’ मोदी का दिन में समुदाय के नेताओं से व अग्रणी ऊर्जा कंपनियों के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ मुलाकात का प्रोग्राम है.