ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाडी अब नहीं खेल सकेगा क्रिकेट, जानिए ये है वजह

ऑस्ट्रेलिया का ये खिलाडी अब नहीं खेल सकेगा क्रिकेट,  जानिए ये है वजह

इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया के बीच में स्टीव स्मिथ को जोफ्रा आर्चर की गेंद गर्दन पर लगने वाला मुद्दा लंबा जाने वाला है। पहले तो स्मिथ के मुद्दे में चोट गंभीर नहीं लगी जब वे जल्द ही मैदान में बैटिंग करने वापस आए, लेकिन बाद में वे टेस्ट के लिए बाहर हो गए व कन्कशन कारण क्रिकेट इतिहास में पहली बार उनकी स्थान दूसरा खिलाड़ी खेला व अब उनके सीरीज से ही बाहर होने की अटकलें तेज हो गई हैं। अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल प्रमुख ने अपनी टीम के चिकित्सक के फैसलों को बचाव किया है।

Related image

पहले तो जल्द ही लौट आए स्मिथ
सीरीज के दूसरे टेस्ट की पहली पारी में जब आर्चर की बाउंसर लगने के बाद स्मिथ जैसे ही जमीन पर गिरे तो लगा कि स्मिथ को बेहद चोट आई है, लेकिन जल्द ही स्मिथ खड़े हो गए।उनको उस समय के लिए पवेलियन जाना पड़ा लेकिन वे जब 40 मिनट बाद मैदान में बल्लेबाजी करने आए। उसके बाद वे केवल 12 रन ही बना सके व क्रिस वोक्स की गेंद पर आउट हो गए। फिर मैच के आखिरी दिन का खेल प्रारम्भ होने से पहले उन्हें बाकी टेस्ट के लिए बाहर कर दिया गया। अब उनकी कुछ व जाँच होनी हैं व वे लगातार निगरानी में हैं।

टीम डॉ ने लिए ठीक फैसले
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मेडिकल प्रमुख एलेक्स काउंटॉरिस ने अपनी टीम के चिकित्सक रिचर्ड शॉ का बचाव किया है। जिस तरह से शॉ ने स्मिथ के कन्कशन के मुद्दे को हैंडल किया उसकी तारीफ करते हुए काउंटॉरिस ने बोला कि अगर स्मिथ को पहले ही मैच हटा दिया जाता जब उनके कन्कशन के इशारा नहीं दिख रह थे, तो यह ओवर रिएक्शन होता। काउंटॉरिस ऑस्ट्रेलिया टीम के पू्र्व फिजियो हैं व वैसे ऑस्ट्रेलिया के स्पोर्ट्स साइंस व स्पोर्ट्स मेडिसिन मैनेजर हैं।