जम्मू विश्वविद्यालय में जल्द प्रारम्भ होगी यह अलाटमेंट प्रक्रिया ,बढ़ीं 115 सीटें

जम्मू विश्वविद्यालय में जल्द प्रारम्भ होगी यह अलाटमेंट प्रक्रिया ,बढ़ीं 115 सीटें

जम्मू विश्वविद्यालय (जेयू) में हॉस्टल अलाटमेंट प्रक्रिया जल्द प्रारम्भ होगी. विश्वविद्यालय के बॉयज हॉस्टल के प्रोवोस्ट प्रो। यशपाल शर्मा ने बताया कि हम एक-दो दिन में हॉस्टल का नया ब्रोशर रिलीज करने वाले हैं. इसके बाद जल्द ही विद्यार्थियों को मेरिट के आधार पर हॉस्टल में दाखिला मिलना प्रारम्भ हो जाएगा. संबंधित विभागों से विद्यार्थियों की लिस्ट मांगी है. हॉस्टल में कुल 1200 के करीब सीटें हैं.

नए विद्यार्थियों के लिए लगभग 200 से ज्यादा सीटें खाली हैं. इस वर्ष से विद्यार्थियों के लिए बना नया जम्बूलोचन बॉयज हॉस्टल भी प्रारम्भ होगा. इससे 115 सीटें बढ़ी हैं. उन्होंने बोला कि इच्छुक विद्यार्थी किसी भी मदद के लिए हॉस्टल के प्रोवोस्ट से मिलें. बॉयज हॉस्टल के प्रोवोस्ट ने बताया कि हमने सभी विभागों से हास्टल में रहने वाले विद्यार्थियों की कक्षा में उपस्थिति के बारे में जानकारी मांगी है. ताकि हमें पता रहे कि विद्यार्थी हास्टल सुविधा का गलत लाभ तो नहीं उठा रहे.
पहली बार पहचान लेटर जारी होंगे
विश्वविद्यालय के हॉस्टल में रहने वाले विद्यार्थियों के पहचान लेटर भी जारी किए जाएंगे. जेयू प्रशासन ने बताया कि सुरक्षा व सुविधा के लिए पहली बार पहचान लेटर जारी किए जा रहे हैं. इससे विद्यार्थियों को लाभ होगा. उन्हें कैंपस में आने-जाने में सरलता होगी.
ये हैं हॉस्टल
जम्बूलोचन बॉयज हॉस्टल, नेहरू बॉयज हॉस्टल, स्वामी विवेकानंद बॉयज हॉस्टल, बाबा जित्तो बॉयज हॉस्टल, शहीद भगत सिंह बॉयज हॉस्टल (ओल्ड कैंपस), चंद्रभागा गर्ल्स हॉस्टल, सरोजिनी गर्ल्स हॉस्टल, प्रियदर्शनी गर्ल्स हॉस्टल, न्यू गर्ल्स हॉस्टल, (निर्माणधीन है)