टीम इंडिया के इस खिलाडी के कहने पर धोनी ने लिया ये बड़ा निर्णय

टीम इंडिया के इस खिलाडी के कहने पर धोनी ने लिया ये बड़ा निर्णय

टीम इंडिया के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी दुनिया कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से मिली पराजय के बाद ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने वाले थे.

Related image

धोनी ने अपने संन्यास का प्लान बना लिया था. कुछ खिलाड़ियों को धोनी ने इस बारे में पहले ही बता दिया था, लेकिन टीम इंडिया के एक महान खिलाड़ी के कहने पर माही ने अपने संन्यास लेने के निर्णय को वैसे के लिए टाल दिया. धोनी वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपलब्ध नहीं हैं. वह सेना के साथ दो महीने का वक्त बिताएंगे.

डीएनए में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली के कहने पर धोनी ने अपने संन्यास के निर्णय को बदला. विराट के करीबी ने ये जानकारी दी है कि, कोहली ने उनसे बोला कि टीम को अभी आपकी आवश्यकता है. इसकी वजह से धोनी ने अपने संन्यास का एलान नहीं किया.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया के एलान से पहले मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने भी धोनी से उनके भविष्य की योजनाओं पर वार्ता की थी. इस वार्ता में एमएसके प्रसाद ने धोनी से सीधे कह दिया था कि, भविष्य में टीम इंडिया के पहले विकेटकीपर ऋषभ पंत होंगे, हालांकि धोनी पर किसी तरह का कोई दबाव नहीं बनाया गया.

डीएनए की माने तो कोहली के करीबी ने बताया कि, विराट के मुताबिक धोनी अभी पूरी तरह से फिट हैं. वह अगले वर्ष ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक खेल सकते हैं. टीम मैनेजमेंट भी चाहती है कि धोनी ऋषभ पंत को बतौर खिलाड़ी बेहतर बनाएं.

कुछ दिन पहले ही टीम इंडिया के एक ऑफिसर ने कहा था, 'अगर पंत चोटिल होते हैं तो कौन है जो उनका विकल्प होगा. हकीकत कहूं तो दूसरी तरफ हमारे पास जितने भी नाम हैं, उनमें से कोई भी धोनी का मुकाबला करने के लायक नहीं है. हां, इस बात से कोई मना नहीं कर सकता है कि पंत टीम का भविष्य हैं व उन्हें सभी फॉर्मेट्स में आजमाया जाए, लेकिन धोनी का मार्गदर्शन व मौजूदगी भी बहुत महत्वपूर्ण है.'