देश का राष्ट्राध्यक्ष अमरीका में इतनी बड़ी विशान संख्या को एक साथ करेंगे संबोधित

देश का राष्ट्राध्यक्ष अमरीका में इतनी बड़ी विशान संख्या को एक साथ करेंगे संबोधित

अमरीका के ह्यूस्टन स्थित एनआरजी स्टेडियम में पीएम नरेंद्र मोदी कुछ ही देर बाद 50 हजार लोगों को एक साथ संबोधित करेंगे. यह पहला ऐसा मौका है, जब किसी भी देश का राष्ट्राध्यक्ष अमरीका में इतनी बड़ी विशान संख्या को एक साथ संबोधित करेंगे.

सबसे दिलचस्प है कि अमरीका के भी इतिहास में इतनी बड़ी संख्या को किसी भी नेता ने अब तक संबोधित नहीं किया है. लिहाजा भारतीय समुदाय की ओर से प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के लिए आयोजित 'हाउडी मोदी' प्रोग्राम में शामिल होकर अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पहली बार इस विशाल जनसागर को संबोधित करेंगे.

बता दें कि ह्यूस्टन के एनआरजी फुटबॉल स्टेडियम में होने वाले इस प्रोग्राम में 50 हजार लोग शामिल होंगे. इतना ही नहीं आठ हजार से अधिक लोग वेटिंग लिस्ट में हैं.

ये है सारे प्रोग्राम का शेड्यूल

बता दें कि भारतीय समयानुसार ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम के गेट को शाम 4:30 बजे खोल दिया. इस मेगा शो में शामिल होने के लिए दर्शक स्टेडियम के अंदर आना प्रारम्भ कर चुके हैं.

शाम के सात बजे रंगारंग सांस्कृतिक प्रोग्राम आयोजित किए जाएंगे. इस इस प्रोग्राम की शुरूआत राष्ट्रगान के साथ किया जाएगा.

इसके बाद रात के 9 बजे प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी विशाल जनसागर को संबोधित करेंगे. प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के संबोधन के बाद अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी आधे घंटे तक लोगों को संबोधित करेंगे. प्रोग्राम का समाप्ति रात के 12:30 बजे होगा.

सबसे दिलचस्प बात कि इस सारे प्रोग्राम यानी 'हाउडी मोदी' मोगा शो का प्रसारण दुनियाभर में किया जाएगा. पीएम मोदी व राष्ट्रपति ट्रंप के संबोधन के साथ सारे प्रोग्राम को तीन भाषाओं (हिन्दी, अंग्रेजी, स्पैनिश) में लाइव प्रसारण किया जाएगा.