देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक State Bank of India ने दीपावली से पहले ग्राहकों को  दिया तोहफा

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक State Bank of India ने दीपावली से पहले ग्राहकों को  दिया तोहफा

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक State Bank of India ( भारतीय स्टेट बैंक ) ने दीपावली (Diwali Festival) से पहले ग्राहकों को तोहफा दिया है। भारतीय स्टेट बैंक ने 10 अक्टूबर से MCLR की दरें 0.10 प्रतिशत तक घटा दी है। अब अगर आप होम, ऑटो ( भारतीय स्टेट बैंक Loan Products) व व्यक्तिगत कर्ज़ लेने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।

वहीं, आप अगर इन दोनों बैंकों के मौजूदा ग्राहक हैं तो भी आपको घटी दरों का लाभ मिलेगा। आपको बता दें कि 4 अक्टूबर को RBI (Reserve Bank of India) ने ब्याज दरें (Repo Rate Cut) 0.25 प्रतिशत घटाने का ऐलान किया। रेपो रेट 0.25 प्रतिशत घटाकर 5.15 प्रतिशत पर आ गई है।

भारतीय स्टेट बैंक ने दिया ग्राहकों को दीपावली तोहफा- भारतीय स्टेट बैंक की ओर से जारी बयान में बोला गया है कि फेस्टिवल के मौके पर ग्राहकों को ज्यादा लाभ पहुंचाने के लिए बैंक ने सभी अवधि के लिए MCLR दरें 0.10 प्रतिशत तक घटा दी है। अब एक वर्ष के लिए नयी MCLR दरें 8.15 प्रतिशत से घटकर 8.05 प्रतिशत पर आ गई है। नयी दरें 10 अक्टूबर से लागू होंगी। बैंक ने मौजूदा वित्त साल में लगातार छठी बार दरें घटाई हैं।

अब कितनी कम होगी आपकी EMI- RBI के रेपो रेट घटाने बाद भारतीय स्टेट बैंक ने MCLR पर आधारित कर्ज़ की दरें घटा दी है। अब हर महीने EMI पर 0.10% तक सस्ती हो गई है।

आपको बता दें कि बैंकों द्वारा MCLR बढ़ाए या घटाए जाने का प्रभाव नए कर्ज़ लेने वालों के अतिरिक्त उन ग्राहकों पर पड़ता है, जिन्होंने अप्रैल 2016 के बाद कर्ज़ लिया हो।