करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए श्री श्री रविशंकर

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल हुए श्री श्री रविशंकर

करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में आध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर शामिल नहीं होंगे. उन्होंने पूर्व में की गई प्रतिबद्धताओं का हवाला देते हुए प्रोग्राम में शामिल होने से मना कर दिया है. पाक ने उन्हें करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए न्योता भेजा था.

Image result for श्री श्री रविशंकर

बता दें कि कल यानी शनिवार को करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन समारोह आयोजित होना है. जिसमें शामिल होने के लिए कई भारतीय गणमान्य नागरिकों को पाक ने न्योता भेजा है.

नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तान जाने की अनुमति मिली
कांग्रेस पार्टी नेता नवजोत सिंह सिद्धू को करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में जाने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से हरी झंडी मिल गई है. इससे पहले उन्होंने विदेश मंत्री एस जसशंकर को लेटर लिखा था. इस लेटर में उन्होंने करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में जाने की अनुमति मांगी थी. इससे पहले सिद्धू दो लेटर लिख चुके हैं लेकिन उन्हें जवाब नहीं मिला था. इस बात सिद्धू ने बोला था कि उन्हें साफ साफ बताया जाए कि सरकार चाहती क्या है.

बता दें कि 9 नवंबर को पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की प्रतिनिधित्व में एक उच्च स्तरीय जत्था गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के दर्शनों के लिए जा रहा है. इस जत्थे में सिद्धू का नाम शामिल नहीं है. जत्थे में पूर्व पीएम डाक्टर मनमोहन सिंह के साथ कई गणमान्य शामिल होंगे.

पहले जत्थे के साथ पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब जाएंगे सनी देओल
सनी देओल करतारपुर कॉरिडोर के जरिए पहले जत्थे के साथ गुरुद्वारा श्री करतारपुर साहिब में दर्शन करने जाएंगे. सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से आईएसआई व पाक को लेकर जताई गई शंका पर गुरदासपुर के सांसद सनी देओल ने बोला कि इस बारे में इंटेलीजेंस को ही बेहतर पता होगा.