सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी रिचा भारती

सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी रिचा भारती

रांची कोर्ट के फैसले के बाद से लगातार रिचा भारती सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। हालांकि लोगों के भारी विरोध के ब बीच कोर्ट ने अपना फैसला बदल दिया है, जिसके बाद अब रिचा को कुरान की पांच प्रतियां नहीं बांटनी है। लेकिन अभी भी रिचा के मुद्दे पर हर तरफ चर्चा हो रही है। इन सब के बीच वरिष्ठ अधिकारियों ने रिचा की सुरक्षा को बढ़ाने का निर्देश दिया है। अधिकारियों के निर्देश के बाद रांच के पिठोरिया स्थित रिचा के घर के बाहर सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है। यही नहीं साथ ही गश्ती दल और विशेष पेट्रोलिंग की टीम को भी तैनात किया गया है, जिससे कि किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो।

Image result for रिचा भारती

सुरक्षा बढ़ाई गई

गौरतलब है कि रिचा ने बुधवार को अपने फेसबुक अकाउंट से एक पोस्ट साझा किया था, जिसपर कई लोगों ने विरोध किया था, इसके बाद यह मामला कोर्ट पहुंचा और रिचा को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है। जिसके बाद से ही इस मसले पर तनाव बना हुआ है। रिचा को लेकर मचे घमासान को देखते हुए उनके घर के बाहर सुरक्षा को बढ़ाया गया है, साथ ही शहर में भी अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। जिस अकाउंट से रिचा ने पोस्ट साझा की है उसकी भी पुलिस पड़ताल कर रही है।

जमा हुआ काफी पैसा

दिलचस्प बात यह है कि सोशल मीडिया पर चर्चा में आने के बाद से ही रिचा के कई फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट भी बन गए हैं। साथ ही रिचा का एक कथित बैंक अकाउंट साझा किया जा रहा है, जिसपर लोगों से उन्हें आर्थिक मदद करने की अपील की जा रही है। इस अपील के बाद से ही काफी पैसा इकट्ठा हो गया है। हालांकि इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हो सकी है कि रिचा के कितने फर्जी अकाउंट बनाए गए हैं, पुलिस उनके अकाउंट की जांच कर रही है।

600 फर्जी अकाउंट

जानकारी के अनुसार रिचा के तकरीबन 600 फर्जी सोशल मीडिया अकाउंट खोल दिए गए हैं। वहीं इस मसले पर रिचा के पिता प्रकाश पटेल का कहना है कि यह किसी शरारती तत्व का काम है जो फर्जी अकाउंट बनाकर गलत तरह के पोस्ट साझा कर रहा है। इस मामले में पिता ने पुलिस से शिकायत दर्ज कराने की बात कही है। हालांकि जो अकाउंट नंबर साझा किया गया है वह रिचा का ही अकाउंट नंबर है। रिचा का बैंक ऑफ इंडिया में खाता है, इसी खाते की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की गई है।