कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 11 किया जा रहा है पसंद

कौन बनेगा करोड़पति का सीजन 11 किया जा रहा है पसंद

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) का सीजन 11 बहुत ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इस सीजन में अब तक 2 करोड़पति मिल चुके हैं। हॉट सीट पर बैठकर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने इस क्विज शो में नरेन्द्र मोदी सरकार से जुड़े सवाल भी पूछे हैं। वहीं, केबीसी के एक एपिसोड में एक ऐसे कंटेस्टेंट भी आए, जिन्होंने खुद को पीएम प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) का बड़ा फैन बताया।



गुरुवार को एपिसोड में पूछा गया नरेन्द्र मोदी सरकार से जुड़ा ये सवाल
कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन के गुरुवार के एपिसोड में मूल रूप से बिहार से आने वाले व पंजाब में रहने वाले अभिषेक झा से अमिताभ बच्चन ने नरेन्द्र मोदी सरकार से जुड़ा एक दिलचस्प सवाल पूछा था। अभिषेक झा से पूछा गया- 'मई 2019 में गठित नए कैबिनेट मंत्रालाय में एकमात्र ऐसा मंत्री कौन है जिनका जन्म स्वतंत्रता से पहले हुआ? अभिषेक झा ने इसका ठीक जवाब था। इस सवाल का जवाब था राम विलास पासवान।

बता दें कि राम विलास पासवान का जन्म आज़ादी के एक वर्ष पहले पांच जुलाई 1946 को बिहार के खगरिया में हुआ। वो अभी 73 वर्ष के हैं। जबकि, पीएम नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 में गुजरात के वडनगर में हुआ। प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी 69 वर्ष के हैं।

केबीसी में आया संबित पात्रा का जिक्र
इसके पहले कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड में बीजेपी (BJP) के प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) की आवाज भी सुनने को मिली। 16 सितंबर के एपिसोड में 20 हजार रुपये के सवाल के जवाब में संबित का नाम आया। मजेदार बात ये है कि इस सवाल ठीक जवाब देकर आगे बढ़ते हुए केबीसी के कंटेस्टेंट सनोज ने इस सीजन के पहले करोड़पति बनने का खिताब अपने नाम किया। वे पहले शख्स बने जिन्होंने 15वें सवाल का ठीक जवाब देकर 1 करोड़ रुपये अपने नाम किए।

क्या था सवाल?
असल में केबीसी के पहले पड़ाव यानी 20 हजार रुपये के सवाल के तौर पर उन्होंने देश के राजनेता की आवाज सुनाई। इसके ऑप्‍शन के तौर अमिताभ ने चार विकल्प दिए। इन विकल्पों में राजनाथ सिंह, अमित शाह, रविशंकर प्रसाद के साथ अंतिम ऑप्‍शन संबित पात्रा भी थे।

उल्लेखनीय है कि अक्सर संबित पात्रा सोशल मीडिया पर भिन्न-भिन्न कारणों से वायरल होते हैं। उनके बहुत ज्यादा चाहने वाले भी हैं। बिहार के सनोज से जब यह सवाल पूछा गया था तब पहले ही इसका जवाब साफ हो गया था। क्योंकि यह आवाज असल में देश के गृहमंत्री और देश के बेहद चर्चित राजनेता अमित शाह की थी। लेकिन विकल्प के तौर पर सभी नाम सुनने के बाद अंत में उन्होंने अमित शाह का नाम लिया।