रोहित शर्मा ने इस खिलाडी को ठहराया पराजय का जिम्मेदार

रोहित शर्मा ने इस खिलाडी को ठहराया पराजय का जिम्मेदार

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मैच में पराजय को दुखद बताया है. उन्होंने बोला कि जब सबसे ज्यादा आवश्यकता थी तब हम एक असफल रहे.

Image result for रोहित शर्मा

इससे हमारे वर्ल्ड कप जीतने का मौका छिन गया. रोहित ने सारे टूर्नामेंट के दौरान 5 शतक लगाकर टीम को कई अहम मौकों पर जीत दिलाई. हालांकि, सेमीफाइनल में वे 1 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर आउट हो गए थे. हिंदुस्तान इसमें न्यूजीलैंड के विरूद्ध 18 रन से पराजय गया.

रोहित ने गुरुवार रात ट्वीट कर कहा, “30 मिनट के बेकार खेल ने हमारे कप जीतने का मौका भी छीन लिया. मेरा मन भारी है व जाहिर है कि आपका भी. हमें जो समर्थन मिला वह शानदार रहा. हम जहां भी खेले ब्रिटेन को वहां नीले रंग में रंगने के लिए आपका शुक्रिया.”

कोहली ने भी 45 मिनट के बेकार खेल को बताया था पराजय की वजह
इससे पहले हिंदुस्तान के कैप्टन विराट कोहली भी मैच हारने के लिए 45 मिनट के बेकार खेल को वजह बता चुके हैं. उन्होंने ट्वीट कर बोला था कि मैं अपने सभी प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं, जो टीम का समर्थन करने के लिए भारी संख्या में आए. आपने इसे हम सभी के लिए एक यादगार टूर्नामेंट बना दिया व हमने निश्चित रूप से टीम पर इस प्यार को महसूस किया. हम सभी निराश हैं. आपकी व हमारी भावनाएं समान हैं. हमारे पास जो कुछ भी था हमने दिया. जय हिंद.’

रोहित वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी
भारत के टूर्नामेंट से बाहर होेने के बावजूद रोहित शर्मा वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में टॉप पर हैं. उन्होंने 9 मैच में 648 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर 647 रन बनाकर दूसरे नंबर पर रहे. इंग्लैंड व न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा रन जो रूट (549) व केन विलियम्सन (548) के हैं. यह दोनों क्रमश: चौथे व पांचवें जगह पर हैं.