प्रो कबड्डी लीग में पुणेरी पल्टन ने बेंगलुरु बुल्स को 31-23 से हराया

प्रो कबड्डी लीग के सातवें सीजन के एक मुकाबले में पुणेरी पल्टन ने मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू बुल्स को हरा दिया. पुणेरी ने बेंगलुरू बुल्स को 31-23 से हराया.

पुणे की जीत के नायक सुरजीत सिंह रहे जिन्होंने लीग के अब तक के सर्वश्रेष्ठ रेडर पवन सहरावत को कोई मौका नहीं दिया. सुरजीत ने छह अंक प्राप्त किए. पुणे की टीम ने प्रारम्भ से ही अच्छा खेल दिखाया लेकिन इसके बाद चेन्नई भी लय में आ गई.

पहले हाफ में दोनों टीमें ज्यादा अंक नहीं बना पायी व स्कोर 10-10 से बराबर रहा. इस बीच सहरावत ने इस सत्र में अपने अंकों की संख्या 100 पर पहुंचाई. बेंगलुरू के केवल दो रेडर के साथ खेलने का निर्णय ठीक साबित नहीं हुआ व पुणे के दमदार डिफेंस के सामने वे खास प्रदर्शन नहीं कर पाए. सुरजीत सिंह ने प्रो कबड्डी लीग में 250 अंक बनाने का व्यक्तिगतरिकॉर्ड भी बनाया.

उनके शानदार प्रदर्शन से पुणे दूसरे हाफ में अच्छा खेल दिखाकर जरूरी अंक जुटाने में पास रहा. इस पराजय से बेंगलुरु ने अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंचने का मौका भी गंवा दिया. पहले हाफ के बाद दोनों टीमों के बीच मुकाबला बराबरी का रहा व 10-10 से स्कोर बराबर रहा. पुणे के मजबूत डिफेंस के सामने पवन कुमार सहरावत व रोहित कुमार को खुलकर नहीं खेल पाए. बैंगलोर का डिफेंस भी मजबूत रहा। दूसरे हाफ में पुणेरी पल्टन ने अच्छा खेल दिखाया व अपने डिफेंस व मंजीत के दम पर बुल्स को पहले 6 मिनट में ऑलआउट किया.