पीएम नरेंद्र मोदी अपने सात दिवसीय अमेरिकी दौरे पर पहुँच गए हैं ह्यूस्टन

पीएम नरेंद्र मोदी अपने सात दिवसीय अमेरिकी दौरे पर पहुँच गए हैं ह्यूस्टन

पीएम नरेंद्र मोदी अपने सात दिवसीय अमेरिकी दौरे पर ह्यूस्टन पहुँच गए हैं. स्वच्छता के प्रति देश में जागरुकता लाने वाले प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के यहां पहुंचने के बाद एक ऐसा छोटा सा वाकया हुआ, जिसने संदेश दिया कि उनकी कथनी व करनी में कोई फर्क नहीं है. दरअसल यहां प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत करने के दौरान उन्हें फूलों का एक गुलदस्ता भेंट किया गया, जिसमें से एक फूल नीचे गिर गया व प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी को चौंकाते हुए खुद उस फूल को उठाया.

'हाउडी मोदी' प्रोग्राम में शामिल होने के लिए प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे थे. यहां एक अमेरिकी प्रतिनिधि मंडल ने प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी का स्वागत फूलों के गुलदस्ते से किया. इसी दौरान गुलदस्ते से एक फूल नीचे गिर गया, जिसे प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने खुद जमीन से उठाया. बिल एंड मिलिंडा गेट्स फाउंडेशन लिंकन सेंटर में प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी को 'ग्लोबल गोलकीपर्स अवॉर्ड' से सम्मानित करेंगे.

यह पुरस्कार उन्हें 'स्वच्छ भारत' अभियान का नेतृत्व करने के लिए दिया जा रहा है. दो अक्टूबर, 2014 से शुरुआत किए गए इस अभियान के तहत लगभग 10 करोड़ से अधिक शौचालयों का निर्माण हिंदुस्तान में हो चुका है. इससे पहले प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने अमेरिका में सिंध समुदाय के लोगों से मुलाकात की व उनका अभिवादन स्वीकार किया.