लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुचें पीएम मोदी, जानिए ये है वजह

लालकृष्ण आडवाणी के घर पहुचें पीएम मोदी, जानिए ये है वजह

आज बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी (लाल कृष्ण आडवाणी) का 92वां जन्मदिन है. लालकृष्ण आडवाणी के जन्मदिन पर प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शुभकामना दी है.

Image result for लालकृष्ण आडवाणी

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने सिर्फ ट्वीट कर लाल कृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामना दी है, बल्कि वह उनसे मिलने उनके आवास पर भी पहुंचे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को जन्मदिन की शुभकामना देते हुए उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना की.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी लाल कृष्ण आडवाणी से उनके जन्मदिन पर मिलने उनके आवास गए. इस दौरान उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उपस्थित थे.

पीएम मोदी ने कहा, विद्वान, राजनेता व सम्मानित नेताओं में से एक लालकृष्ण आडवाणी का हिंदुस्तान को सशक्त बनाने की दिशा में अहम सहयोग है. उनके जन्मदिन पर मैं उनकी लंबी आयु व स्वस्थ ज़िंदगी के लिए प्रार्थना करता हूं.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने शुक्रवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के 92वें जन्मदिन पर उन्हें 'हार्दिक शुभकामनाएं' दीं. बनर्जी ने ट्वीट करके पूर्व उप पीएम के अच्छे स्वास्थ्य एवं खुशहाल ज़िंदगी की कामना की. उन्होंने ट्वीट किया, ''लाल कृष्ण आडवाणी जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं. मैं आपके अच्छे स्वास्थ्य व खुशहाली की कामना करती हूं.

भाजपा के सह-संस्थापकों में शामिल आडवाणी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में 2002 से 2004 तक उपप्रधानमंत्री के रूप में सेवाएं दी थीं. उन्हें 2015 में देश से दूसरे सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था.