पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में किया ये बड़ा काम

पीएम मोदी ने महाराष्ट्र में किया ये बड़ा काम

महाराष्ट्र के नासिक जिले में पीएम नरेंद्र मोदी ने महाजनादेश यात्रा के समाप्ति के मौके पर जनता को संबोधित करते हुए बोला कि आज मैं एक विशेष धन्यता अनुभव कर रहा हूं व मैं इसे अपने ज़िंदगी का बहुमूल्य पल मानता हूं.

आज छत्रपति शिवाजी महाराज के वंशज छत्रपति उदयन ने मेरे सिर पर एक छत्र रखा है. ये सम्मान भी है व छत्रपति शिवाजी महाराज के प्रति दायित्व का भी प्रतीक है.

पीएम मोदी ने आगे बोला कि जब लोकसभा चुनाव चरम पर था, तब मैं डिंडोरी में एक सभा करने आया था. उस सभा में ऐसा जनसैलाब उमड़ा था कि उसने सारे देश में चल रही बीजेपी की लहर को व प्रचंड बना दिया था. आज नासिक की ये रैली व भी आगे निकल गई है. इतना ज्यादा जनसैलाब आज उमड़ा है.

प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी ने पूर्व की सरकारों पर निशाना साधते हुए बोला कि पहले की सरकारों में सियासी अस्थिरता के कारण महाराष्ट्र जिस तेजी से आगे बढ़ना चाहिए था, उस तेजी से आगे नहीं बढ़ा. मुंबई महानगरी की चकाचौंध में महाराष्ट्र के दूर दराज के क्षेत्र, वहां के गरीब, किसान सियासी अस्थिरता के शिकार हो गए.

पीएम मोदी ने बोला कि देवेंद्र जी ने 5 साल अखंड व अविरत साधना करके महाराष्ट्र की सेवा की व प्रदेश को नयी दिशा दी. अब महाराष्ट्र की जिम्मेवारी है की फिर एक बार देवेंद्र जी के नेतृत्व में स्थिर पॉलिटिक्स का लाभ उठाना चाहिए. देवेंद्र जी को 5 वर्ष पहले आपने जो जिम्मेदारी दी थी उसका रिपोर्ट कार्ड उन्होंने आपके सामने रखा है.

बीते 5 वर्ष में महाराष्ट्र को स्थिरता मिली, विकास मिला, कानून-व्यवस्था का विश्वास मिला, सामाजिक सद्भाव मिला, सहकार व सरोकार का भाव भी मिला. केन्द्र में नयी सरकार को बनें 100 दिन सारे हो चुके हैं व इस सरकार का पहला शतक आपके सामने है. इस शतक में धार भी है, स्पीड भी है व आने वाले 5 सालों की साफ़ सुथरी तस्वीर भी है.