पाकिस्तान ने हिन्दुस्तान के विरूद्ध किया ये काम, जानकर लोग हुए हैरान

पाकिस्तान ने हिन्दुस्तान के  विरूद्ध किया ये काम,  जानकर लोग हुए हैरान

ऐसा लगता है कि वित्तीय बदहाली के बाद भी पाकिस्तान गुपचुप ढंग से फिर बड़ी साजिश रच रहा है। जिस तरह पाकिस्तान अपनी सेनाओं के विस्तार के साथ परमाणु जखीरे को बढ़ाने में जुटा हुआ है, उससे लगता है कि वो हिंदुस्तान के विरूद्ध एक बड़ी लड़ाई की तैयारी कर रहा है।

Image result for मिसाइल

खुद भारतीय रक्षा मंत्रालय की एक रिपोर्ट ये मान रही है कि पाक के इरादे ठीकनहीं हैं, ना ही हिंदुस्तान को लेकर उसके गंदे इरादों में कोई परिवर्तन आया है।

पाक जिस तरह अपनी सेना का विस्तार कर रहा है व परमाणु हथियारों को साल-दर-साल बढ़ा रहा है, वो हिंदुस्तान के लिए चौकन्ना होने की स्थिति है। ये भी माना जा रहा है कि अगर अबकी बार बड़ी लड़ाई हुई तो पाक परमाणु हथियारों का उपयोग करने से बाज नहीं आएगा। एक अमेरिकी रिपोर्ट ये भी कहती है कि पाक पिछले कुछ वर्षों में एक नए तरह का न्यूक्लियर शस्त्र बनाने की भी प्रयास में लगा था।

भारतीय रक्षा मंत्रालय की हाल में जारी सालाना रिपोर्ट पाक के इरादों की तस्दीक करती है। रिपोर्ट कहती है कि पाक की मंशा में कोई परिवर्तन नहीं आया है बल्कि वो फिर से कोई नया कुचक्र रचने में लग गया है।

स्टॉकहोम इंटरनेशनल पीस रिसर्च इंस्टीट्यूट हर वर्ष परमाणु हथियारों को लेकर एक ईयर बुक जारी करता है। उसकी साल 2019 की ईयर बुक कहती है कि हिंदुस्तान व फ्रांस ऐसे देश हैं, जिन्होंने कुछ वर्षों से परमाणु हथियार बनाने का कार्य रोक दिया है। वहीं रूस व अमेरिका जैसे देश अपने न्यूक्लियर वॉरहेड्स में कटौती कर रहे हैं। लेकिन पाक व चाइना दो ऐसे देश हैं, जो लगातार न्यूक्लियर वॉरहेड बनाने में लगे हैं।

पाकिस्तान के पास हिंदुस्तान से ज्यादा परमाणु हथियार
बुलेटिन ऑफ एटॉमिक साइंटिस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, पाक के पास वैसे 150 के आसपास न्यूक्लियर वॉरहेड्स यानि परमाणु बम हैं। लेकिन उसने न्यूक्लियर वॉरहेड्स के लिए महत्वपूर्ण पार्ट्स भी बनाकर भिन्न-भिन्न गुप्त ठिकानों पर रखे हुए हैं ताकि आवश्यकता पड़ने पर तुरत-फुरत उन्हें असेंबल भी कर सके। माना जा रहा है कि पाक हर वर्ष पांच से दस परमाणु हथियार बना रहा है।